स्पेन और बुल्गारिया को मिला कोरोना वैक्सीन का पहला बैच

स्पेनिश अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि फाइजर द्वारा निर्मित वैक्सीन का परिवहन करने वाला एक ट्रक बेल्जियम से यात्रा करने के बाद मध्य शहर गुआदालाजारा में एक कंपनी के गोदाम में पहुंचा। सरकार का कहना है कि यह 3,50,000 खुराक की एक औसत साप्ताहिक लदान होगा। पहला टीका रविवार सुबह गुआडलजारा के एक नर्सिंग होम में लगाया जाएगा

पहला टीका रविवार सुबह गुआडलजारा के एक नर्सिंग होम में लगाया जाएगा। स्पेन ने अगले 12 हफ्तों में फाइजर वैक्सीन की 4.5 मिलियन से अधिक खुराक प्राप्त करने की योजना बनाई है, यह केवल 2.2 मिलियन से अधिक लोगों को टीकाकरण करने के लिए कहता है। यह राष्ट्रीय टीकाकरण योजना के पहले चरण का प्रतिनिधित्व करेगा। बुल्गारिया ने कोरोना वायरस के खिलाफ टीकों का पहला बैच भी प्राप्त किया। सोफिया में सेंटर फॉर इंफेक्शस एंड पैरासिटिक डिजीज में शनिवार सुबह पहुंची पुलिस की कारों से बची पहली 9,750 डोज वाला एक ट्रक, जहां फाइजर-बायोनेट टेक वैक्सीन वाले बॉक्स उतारे गए थे।

सोफिया अस्पताल में रविवार को टीकाकरण शुरू होगा, स्वास्थ्य मंत्री कोस्टाडिन एंजेलोव ने कहा वह शॉट लेने वाले पहले व्यक्ति होंगे। कोविड-19 रोगियों के साथ काम करने वाले मेडिक्स को प्राथमिकता के साथ टीका लगाया जाएगा, जैसा कि नर्सिंग होम के निवासियों को दिया जाएगा।

नेपाल के राष्ट्रपति ने नए साल से उच्च सदन के लिए नए सत्र का किया एलान

बेलारूस और अर्जेंटीना ने स्पुतनिक वी टीकाकरण को दी मंजूरी

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को दिया गया कोरोना का पहला टीका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -