बेलारूस और अर्जेंटीना ने स्पुतनिक वी टीकाकरण को दी मंजूरी
बेलारूस और अर्जेंटीना ने स्पुतनिक वी टीकाकरण को दी मंजूरी
Share:

रूस ने 25 दिसंबर को 29,258 मामले दर्ज किए हैं और कुल सकारात्मक मामलों में कुल 3,021,964 टोल ले रहे हैं। अब तक बरामद कुल 2,426,439 है और सक्रिय मामले 5,41,299 हैं। महत्वपूर्ण मामलों की संख्या 2,300 है। आज घातक संख्या 567 और अब तक मरने वालों की संख्या 54,226 है। जॉन्स हॉपकिन्स के आंकड़ों के अनुसार प्रति मिलियन थेज की संख्या 20,703 है और प्रति मिलियन मौतें 372 हैं।

मेयर सर्गेई सोबयानिन ने गुरुवार को घोषणा की, कानून प्रवर्तन, शहरी नियोजन, खेल और खानपान उद्योग में काम करने वाले मास्को निवासी 28 दिसंबर से रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन प्राप्त करने के लिए पात्र होंगे। गैर-सरकारी संगठनों और धार्मिक संगठनों के सामाजिक सेवा स्वयंसेवक और कर्मचारी भी पात्र होंगे। 28 दिसंबर से शुरू होने वाले सामूहिक कार्यक्रम में शॉट लेने के लिए। उन्होंने पुष्टि की कि मॉस्को का टीकाकरण अभियान नए साल की छुट्टी के दौरान जारी रहेगा।

रूस के अलावा अर्जेंटीना ने रूस के स्पुतनिक वी कोरोना वायरस वैक्सीन को "आपातकालीन" प्राधिकरण दिया है, रूसी वैक्सीन को मंजूरी देने वाला पहला लैटिन अमेरिकी देश बन गया है। इस सप्ताह देश में पहुंचने के लिए वैक्सीन की पहली 300,000 खुराक निर्धारित हैं। इस हफ्ते की रिपोर्ट में बेलारूस की राज्य-समाचार एजेंसी, बेलारूस, रूस का स्पुतनिक वी कोरोना वायरस वैक्सीन दर्ज करने वाला पहला देश बन गया। अत्यधिक संक्रमण वाले वैरिएंट कोविड- 19 के कारण, रूस ने 26 दिसंबर से यूके के आगमन के लिए 14 दिन का अनिवार्य शुल्क लगाया है।

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को दिया गया कोरोना का पहला टीका

क्रिसमस के दिन नैशविले में हुआ बम विस्फोट

2028 तक दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में अमेरिका से आगे निकल सकता है चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -