हनुमान जयंती पर बोले CM शिवराज सिंह चौहान- 'कोविड -19 की चुनौती से मुक्त कर दीजिये'
हनुमान जयंती पर बोले CM शिवराज सिंह चौहान- 'कोविड -19 की चुनौती से मुक्त कर दीजिये'
Share:

भोपाल: आज हनुमान जयंती का पर्व है। ऐसे में वैश्विक महामारी के इस दौर में सभी हनुमान जी से यही प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द से जल्द कोरोना संक्रमण का नाश हो। इस समय पूरे देश पर कोरोना का संकट हावी है ऐसे में संकटमोचन हनुमान से लोगों ने यह प्रार्थना की है कि वह इस संकट को हर ले। अब आज इस खास मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर समस्त प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है।

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए हनुमान लिखा है, ''मनोजवं मारुततुल्यवेगं जितेन्द्रियं बुद्धिमतां वरिष्ठम्। वातात्मजं वानरयूथमुख्यं श्रीरामदूतम् शरणं प्रपद्ये।। #हनुमान_जयंती की शुभकामनाएं और संकट मोचन से यही प्रार्थना कि कोविड -19 की चुनौती से मुक्त कर देश-दुनिया में मंगल एवं कल्याण का नव दीप देदीप्यमान करने का आशीर्वाद दीजिये।'' आप सभी को हम यह भी बता दें कि, आज संकटमोचन बजरंगबली का जन्मोत्सव है।

जी दरसल इस दिन हनुमान जी के साथ भगवान श्रीराम की विधि-विधान से पूजा की जाती है। वैसे इस साल कोरोनावायरस से बचाव के कारण ज्यादातर राज्यों में धार्मिक स्थल बंद हैं लेकिन फिर भी लोग अपने-अपने घराने में श्री हनुमान का पूजन कर रहे हैं। इस बार एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के बीच सभी त्यौहार और जयंतियां घर में ही मनाई जा रही है।

ठूस-ठूस कर एक एंबुलेंस में भरे 22 लोगों के शव, अधिकारी बोले- 'हमारे पास सिर्फ दो एंबुलेंस है।।।'

तेलंगाना सरकार ने स्कूल जाने वाले बच्चों को दी राहत, जारी किया ये आदेश

यूपी के इस गांव में बढ़ रहा आवारा कुत्तों का आतंक, 10 साल के मासूम को उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -