ठूस-ठूस कर एक एंबुलेंस में भरे 22 लोगों के शव, अधिकारी बोले- 'हमारे पास सिर्फ दो एंबुलेंस है...'
ठूस-ठूस कर एक एंबुलेंस में भरे 22 लोगों के शव, अधिकारी बोले- 'हमारे पास सिर्फ दो एंबुलेंस है...'
Share:

बीड: देश में कोराना संक्रमण की रफ़्तार ने सभी को हैरान किया है। मरने वालों की संख्या भी दिन पर दिन बढ़ती चली जा रही है। ऐसे में अब हालात कुछ ऐसे हैं कि श्‍मशान तक में कोरोना मरीजों के शव ले जाने के लिए अस्‍पतालों में एंबुलेंस उपलब्‍ध नहीं है। अब इस समय एक ही एंबुलेंस में 20 से 22 लोगों के शव लादकर उन्‍हें श्‍मशान, कब्रिस्‍तान पहुंचाया जा रहा है। हाल ही में जो तस्वीर वायरल हो रही है वह महाराष्‍ट्र के बीड जिले की है। यह तस्वीर इंसानियत को शर्मसार करने वाली है।

जी दरअसल बीड जिले के अंबाजोगाई में स्वामी रामानंद तीर्थ अस्पताल में कोरोना से मरने वाले 22 मरीजों के शव रविवार को एक ही एम्बुलेंस में लादकर कब्रिस्तान में ले जाया गया। वहीँ दूसरी तरफ इस बारे में अस्पताल की दलील यह है कि उसके पास एंबुलेंस नहीं है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद लोगों में गुस्सा साफ़ दिखाई दे रहा है। इस तस्वीर को महाराष्‍ट्र के बीड जिले के स्वाराती अस्पताल की बताया जा रहा है। यहाँ 25 अप्रैल को एक ही एम्बुलेंस में 22 मरीजों के शव को कब्रिस्तान में ले जाया गया। मरीजों के शवों को अंतिम संस्कार के लिए एक ही एंबुलेंस में ठूस कर ले जाया गया, जिसे देखकर लोगों में गुस्सा पनप उठा।

अब लोग इसे अमानवीय बता रहे हैं। अस्पताल प्रशासन का कहना है अस्पताल में सिर्फ दो एंबुलेंस है, महामारी के चलते पांच अतिरिक्त एंबुलेंस की मांग की गई है। बीते 17 मार्च 2021 को अतिरिक्त एम्बुलेंस के लिए जिला प्रशासन को लिखा है, लेकिन अभी तक कोई भी एम्बुलेंस प्राप्त नहीं हुई है, एम्बुलेंस की कमी के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालाँकि इस तस्वीर के सामने आने के बाद जनता में आक्रोश दिख रहा है।

लगातार चौथे दिन गिरे सोने के दाम, जानिए क्या है आज का भाव

हरिद्वार कुंभ: कोरोना नियमों के साथ शुरू हुआ अंतिम शाही स्नान, सीमित संख्या में जुटे साधू-संत

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चुनाव आयोग ने उठाया बड़ा कदम, 2 मई को विजय जुलूस पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -