तेलंगाना सरकार ने स्कूल जाने वाले बच्चों को दी राहत, जारी किया ये आदेश
तेलंगाना सरकार ने स्कूल जाने वाले बच्चों को दी राहत, जारी किया ये आदेश
Share:

तेलंगाना में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच स्कूल जाने वाले बच्चों के माता-पिता को उनकी परीक्षा की स्थिति के बारे में सभी चिंताएं हैं। सोमवार को तेलंगाना सरकार ने एक आदेश जारी कर उन्हें राहत दी। यहां बता दें कि राज्य सरकार ने सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी गैर सहायता प्राप्त स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 1 से 9 के सभी छात्रों को शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए अगली उच्च कक्षा में पदोन्नत करने का आदेश जारी किया है।

शिक्षा मंत्री पी सबीता इंद्र रेड्डी ने घोषणा की थी कि राज्य में कक्षा 1 से 9 के लिए कोई निरोध प्रणाली नहीं है, कि परीक्षा के संचालन की कोई आवश्यकता नहीं है और कोरोना के प्रसार को रोकने के उपायों के हिस्से के रूप में सभी छात्रों को अगले उच्च वर्ग में पदोन्नत किया जाएगा।

जो आदेश पारित किया गया है उसमे लिखा गया है, इस मामले की सावधानीपूर्वक जांच के बाद और कोरोना महामारी के कारण हुई कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए, इसके द्वारा स्कूल शिक्षा निदेशक (एफएसी), तेलंगाना, हैदराबाद को अनुमति दी गई, ताकि शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के दौरान सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी गैर-सहायता प्राप्त स्कूलों में अध्ययनरत कक्षा 1 से 9 के सभी छात्रों को बढ़ावा दिया जा सके।  हालांकि स्कूल शिक्षा निदेशक को इस मामले में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। राज्य सरकार 27 अप्रैल से 31 मई तक प्रदेश भर के स्कूलों और जूनियर कॉलेजों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर चुकी है।

हरिद्वार कुंभ: कोरोना नियमों के साथ शुरू हुआ अंतिम शाही स्नान, सीमित संख्या में जुटे साधू-संत

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकी ठिकानों का भंडाफोड़, हथियारों और गोला-बारूद का भारी जखीरा हुआ जब्त

बहराइच में दो बसों की भिड़ंत, दोनों ड्राइवर सहित 3 की मौत, 6 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -