'कमलनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे तो होगी CM शिवराज की जीत', आखिर क्यों ऐसा बोले स्वामी अखिलेश्वरानंद?
'कमलनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे तो होगी CM शिवराज की जीत', आखिर क्यों ऐसा बोले स्वामी अखिलेश्वरानंद?
Share:

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में प्रदेश कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष कमलनाथ के अभेद्य किले को ढहाने के लिये गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानंद ने एक बड़ा सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि यदि सीएम शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा में कमलनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, तो जिले की जनता उन्हें एकजुट होकर जिताएगी। उन्होंने यह भी दावा कि कालांतर में कमलनाथ के खिलाफ उनकी ही सलाह पर छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम सुंदरलाल पटवा को चुनाव लड़वाया गया था तथा उस वक़्त उन्होंने जीत हासिल की थी।

मंगलवार को छिंदवाड़ा में पत्रकार वार्ता के चलते गौ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानंद ने भाजपा को सुझाव देते हुए कहा कि यदि कमलनाथ के खिलाफ सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनाव लड़ेंगे, तो छिंदवाड़ा की जनता शिवराज सिंह चौहान को एक जुट होकर जिताएगी, क्योंकि शिवराज सिंह चौहान सकारात्मक सोच के व्यक्ति हैं। उन्होंने पूर्व सीएम के विषय के बारे में भी कहा कि कमलनाथ भी अच्छे व्यक्ति हैं। कमलनाथ ने अपने सीएम रहते राज्य में गौ शाला का आरम्भ किया था, तो मैंने उनको हमेशा कहा कि आप गौशाला की शुरुआत तो कर रहे हैं, मगर उसका प्रबंधन कैसे करेंगे? स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी ने कहा कि कमलनाथ कार्पोरेट सोच के व्यक्ति हैं। उनमें गौ शाला प्रबंधन की कमियां थीं। ऐसे में उनकी कमजोरी को मुखर होकर कहने वाला एवं स्वाभिमान जगाने वाला कोई व्यक्ति आएगा, तो वह व्यक्ति स्वाभाविक तौर पर कमलनाथ को परास्त कर देगा। 

आगे स्वामी जी ने कहा कि बीते चुनाव की बात करें तो सांसद नकुल नाथ ही परास्त होते-होते बच गए। पिता एवं पुत्र दोनों चुनाव हार जाते। ऐसा समीकरण बन गया था, मगर बीजेपी थोड़ा चूक गई। स्वामी अखिलेश्वरानंद ने आगे कहा, "राज्य में गौवंश की रक्षा और उचित देखभाल के लिए एक दर्जन से ज्यादा जगहों में गौवंश वन विहार बनेंगे। स्वामी अखिलेश्वरानंद ने कहा कि राज्य के 8 गौ सदन सहित छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, बैतूल एवं रायसेन में गौ वंश विहार बनेंगे। मनरेगा द्वारा आर्थिक सहायता एवं वन विभाग की सहमति के आधार पर गौवंश वन विहार संचालित किए जाएंगे। इसमें वन विभाग प्लांटेशन वाली जगहों को अवरुद्ध कर हर दिन 6 घंटे गौवंश के विचरण के लिए इजाजत देगा"। उन्होंने बताया कि सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा गौवंश विहार के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है।अगले 3 महीने में राज्य में गौवंश वन विहार तैयार हो जाएंगे।

जयमाल स्टेज पर दूल्हे को देखते ही ख़राब हुआ दुल्हन का मूड, शादी से किया इंकार

झारखंड में इस साल 6 दिन देरी से आएगा मानसून, मौसम विभाग का अनुमान

'नरेंद्र मोदी को हराना है, तो प्रियंका गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाए विपक्ष..', कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णन की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -