ओडिशा-आंध्र प्रदेश बॉर्डर के पास पलटी नाव, एक की मौत, 8 मजदूर लापता
ओडिशा-आंध्र प्रदेश बॉर्डर के पास पलटी नाव, एक की मौत, 8 मजदूर लापता
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा-आंध्र प्रदेश बॉर्डर के पास बड़ी दुर्घटना हो गई है. यहां सिलेरू नदी में नाव पलटने के चलते 8 प्रवासी श्रमिक लापता हो गए हैं, जबकि एक की मौत हो गई है. यह हादसा चित्रकोंड़ा पुलिस स्टेशन की सीमा के अंदर हुआ है. घटना के बाद से ही यहां बचाव अभियान शुरू हो गया है.

बताया जा रहा है चित्रकोंड़ा पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर सिलेरू नदी में अचानक नाव पलट गई, जिसमें 8 प्रवासी श्रमिक लापता हो गए जबकि एक का शव बरामद कर लिया गया है. 8 मजदूरों की खोज के लिए टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. हालांकि नाव क्यों पलटी, इस संबंध में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं दूसरी तरफ चक्रवाती तूफान ‘यास’ के खतरे के मद्देनज़र पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए जाने की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है. बचाव और राहत टीमों को एक जगह से दूसरी जगहों पर भेजा जा रहा है. रक्षा विमानों और नेवी शिप्स को अलर्ट रखने के लिए कहा गया है.

मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बनने वाला ‘कम दबाव का क्षेत्र’ अब ‘दबाव वाले क्षेत्र’ में  बदल गया है. तूफ़ान ‘यास’ के बुधवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के पूर्वी तटीय इलाकों में दस्तक देने की आशंका है. ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि राज्य भीषण चक्रवाती तूफान ‘यास’ से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. यास 26 मई को बालासोर के समीप दस्तक दे सकता है. सीएम पटनायक ने ये भी कहा कि हम पूरी तरह तैयार हैं और हमारे अफसर, केंद्र सरकार के अधिकारियों के संपर्क में हैं.

ICRA ने Q4 GDP वृद्धि 2 प्रतिशत, FY21 में प्रोजेक्ट्स 7.3 प्रतिशत संकुचन का लगाया अनुमान

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में हुई 111 अंक की बढ़ोतरी, जानें क्या रहा निफ़्टी का हाल

अब बिना एड्रेस प्रूफ भी मिल सकेगा LPG सिलेंडर, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -