PM मोदी की राह पर CM शिंदे, किया ये बड़ा ऐलान
PM मोदी की राह पर CM शिंदे, किया ये बड़ा ऐलान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने अगले एक वर्ष में प्रदेश के युवाओं को 75,000 सरकारी नौकरियां देने की घोषणा की है। शनिवार को डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार एक वर्ष में 75 हजार सरकारी नौकरियां देगी। फडणवीस ने युवाओं को 10 लाख रोजगार देने की पीएम नरेंद्र मोदी की पहल की भी सराहना की।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'पीएम की तरफ से आरम्भ की गई इस पहल के साथ महाराष्ट्र में सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में हमारी सरकार ने भी नौकरी देने का निर्णय लिया है। 75,000 नौकरियों में से 18,000 रिक्तियां पुलिस विभाग में होंगी। इसके लिए अगले 5 से 7 दिनों में विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा।' पीएम ने जून में कई सरकारी विभागों एवं मंत्रालयों से बोला था कि वे अगले डेढ़ वर्षों में 10 लाख व्यक्तियों को 'मिशन मोड' पर नौकरियां दें। वहीं, मोदी ने शनिवार को सरकारी नौकरी के 75,000 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। उन्होंने कहा कि केंद्र युवाओं के लिए रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर पैदा करने के लिए कई मोर्चों पर काम कर रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'आज भारत दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था है। 7-8 वर्षों के अंदर हमने 10वें से 5वें नंबर तक की छलांग लगाई है। ये इसलिए संभव हो पा रहा है, क्योंकि पिछले 8 सालों में हमने देश की अर्थव्यवस्था की उन कमियों को दूर किया है, जो रुकावटें पैदा करती थीं। स्टार्टअप इंडिया अभियान ने तो देश के युवाओं के सामर्थ्य को पूर्ण विश्व में स्थापित कर दिया है। वर्ष 2014 तक जहां देश में कुछ 100 ही स्टार्टअप थे, आज ये आँकड़ा 80,000 से ज्यादा हो चुका है।'

अमनदीप ने महिला इंडियन ओपन में हासिल की जीत

प्रो हाॅकी लीग से पहले इंडियन खिलाड़ियों में बहाया जमकर पसीना

'सबूतों के साथ की छेड़छाड़, देश छोड़कर भागने वाली थीं जैकलीन', ED का खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -