प्रो हाॅकी लीग से पहले इंडियन खिलाड़ियों में बहाया जमकर पसीना
प्रो हाॅकी लीग से पहले इंडियन खिलाड़ियों में बहाया जमकर पसीना
Share:

इंडियन पुरुष हॉकी टीम ने 28 अक्टूबर को न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध अपना FIH हॉकी प्रो लीग अभियान शुरू करने से पहले यहां कलिंगा स्टेडियम के जिम में जमकर पसीना बहा दिया है। मनप्रीत सिंह की टीम ने एफआईएच पुरुष हॉकी प्रो लीग 2021-22 में नीदरलैंड और बेल्जियम के उपरांत तीसरा स्थान हासिल किया था और इस वर्ष वह अपना प्रदर्शन सुधारने के इरादे से जीत के साथ एक मज़बूत शुरुआत करना चाह रही है।  इंडियन टीम अगले हफ्ते होने वाले मैच के लिये शुक्रवार को भुवनेश्वर पहुंच गई है। FIH प्रो लीग 2022-23 के पहले मैच में न्यूज़ीलैंड का मुकाबला करने के बाद इंडिया दूसरे मैच में 30 अक्टूबर को स्पेन से भिड़ने वाले है। नवंबर की चार तारीख को भारत का सामना एक बार फिर न्यूज़ीलैंड से होने वाला है, जबकि 6 नवंबर को इंडिया और स्पेन आमने-सामने होंगे। सभी मुकाबले भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में इंडियन समयानुसार शाम सात बजे खेले जाने वाले है। 

जूनियर टीम के कप्तान ने कुआलालंपुर रवाना होने से पहले बोला है कि हमने ट्रेनिंग शिविर में कई चर्चाएं की हैं और हमें भरोसा है कि हमारी टीम में खिताब जीतने के लिए बहुत प्रतिभा मौजूद है। कोच CR कुमार की इंडियन टीम 22 अक्टूबर को मेजबान मलेशिया के विरुद्ध अपना अभियान शुरू करने वाली है। टीम को फिर 23 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका, 25 अक्टूबर को जापान, 26 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया और 28 अक्टूबर को गत चैम्पियन ब्रिटेन से भिड़ना  है। शीर्ष दो टीमें 29 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में एक दूसरे के सामने होने वाली है।

इसके पहले खबरें थी किन उत्तम सिंह ने इस बारें में बोला है कि हमारी टीम टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही मजबूत टीमों के विरुद्ध प्रतिस्पर्धा करने को लेकर उत्साहित है। हमारे लिए अपनी टीम की परीक्षा लेने का यह अच्छा अवसर है जिससे टीम एक इकाई के तौर पर मजबूत होने वाली है।  इंडिया ने 2013 और 2014 में इस टूर्नामेंट का खिताब भी अपने नाम कर लिया है जबकि चार बार टीम उप विजेता रही है। सिंह ने कहा कि हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेंगे और मैच की परिस्थितियों के हिसाब से ही खेलने वाले है । हमें आक्रमण और रक्षण के लिए तैयार रहना जरुरी है। इंडियन कप्तान सिंह 2021 में घरेलू सरजमीं पर हुए जूनियर विश्व कप में खेले थे इसमें टीम फ्रांस से हारकर चौथे स्थान पर रही थी। उन्होंने इस वर्ष के शुरू में एशिया कप में सीनियर टीम के लिए भी पदार्पण भी कर दिया है।

पोलैंड के यान डूड़ा ने एमचैस रैपिड शतरंज में हासिल की जीत

T20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड के आगे पस्त पड़ा अफगान

ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद आया आरोन फिंच का बयान, कहा- "यह बहुत बड़ी हार है..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -