चारधाम यात्रा को और ज्यादा सुगम बनाने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत: CM धामी
चारधाम यात्रा को और ज्यादा सुगम बनाने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत: CM धामी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति की तरफ से आयोजित अयोध्या पर्व-2022 समारोह में लोगों को चारधाम यात्रा के लिए न्यौता दिया है। अयोध्या त्यौहार के चौथे आयोजन के उद्घाटन मौके पर सीएम ने कहा कि चारधाम यात्रा को और ज्यादा सुगम बनाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। ऑल वेदर रोड के साथ ही अन्य मुख्य रास्तों के चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण के कार्य किए गए हैं।
 
सीएम ने कहा कि एलिवेटेड रोड से दिल्ली से देहरादून की दूरी निर्धारित करने का समय घटकर सिर्फ दो घंटे रह जाएगा। सीएम ने कहा कि जब वह पहली बार अयोध्या गए थे, तब श्रीराम लला को टेंट में देखकर बहुत दुखी हो गए थे। किन्तु, पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जब मंदिर का कार्य प्रारंभ हुआ तथा उसके पश्चात् श्रीराम लला के दर्शन का सौभाग्य, उन्हें विगत वर्ष में मिला तो उस नजारें को देखकर वह भावविभोर हो गए थे।
 
वही इस मौके पर महंत कमलनयन दास, महामंत्री श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट चंपत राय, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय कला केंद्र के अध्यक्ष रामबहादुर राय, जवाहर लाल कौल, सांसद अयोध्या लल्लू सिंह, उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री सतीश शर्मा आदि मौजूद थे। सीएम ने कहा कि 2013 में आई आपदा से केदारनाथ मंदिर का प्रांगण पूर्ण रूप से तबाह हो गया था, किन्तु आज केदारनाथ मंदिर का विशाल निर्माण पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरी गति के साथ आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा 5 नवंबर 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ में विकास कार्य के लिए चार सौ करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया था।

राष्ट्रपति-PM मोदी ने अनोखे अंदाज में दी ईस्टर पर्व की शुभकामनाएं

कांग्रेस में शामिल होंगे प्रशांत किशोर!

आलिया भट्ट के लिए भारती सिंह ने दिया ऐसा तोहफा, देखकर हैरान रह गईं नीतू कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -