भारत के प्रथम इंडोर एथलेटिक्स स्टेडियम प्रोजेक्ट की समीक्षा करने पहुंचे सीएम पटनायक

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक भुवनेश्वर में बन रहे देश के पहले इंडोर एथलेटिक स्टेडियम प्रोजेक्ट की समीक्षा करने के लिए पहुंचे हुए थे। जिसका निर्माण कलिंगा स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में भी होने वाला है।  मुख्यमंत्री पटनायक ने इस बीच परियोजना की प्रगति की समीक्षा की और कार्य स्थल का निरीक्षण भी किया जा चुका है। जिसके के साथ ही इंडियन वुमन और पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ियों से मिले और उन्हें हॉकी प्रो लीग टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं भी दे चुके है।

इस इंडोर एथलेटिक स्टेडियम को बनाने में 120 करोड़ रुपये का खर्च सामने आ रहा है। इस स्टेडियम के 2022 के अंत तक बनकर तैयार हो जाने का भी अनुमान है। यह इंडिया का पहला इंडोर एथलेटिक स्टेडियम होने वाले है। इससे खिलाड़ियों को वर्ष भर बिना किसी दिक्कत के तैयारी करने में सहायता मिलने वाली है। इस दौरान सीएम पटनायक ने बोला है कि यह स्टेडियम इंडिया में एथलेटिक्स के विकास में अहम योगदान देने वाला है। मुख्यमंत्री ने इस बारें में बोला है कि आने वाले सालों में यह इंडोर स्टेडियम चैंपियन बनाने का एक केंद्र बनने वाला है। यह स्टेडियम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेलों की मेजबानी भी कर सकेगा। इसमें कोचिंग के लिए आए 100 से ज्यादा एथलीटों के लिए रहने की भी सुविधा भी मिलने वाली है।

जिसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने टेनिस सेंटर प्रोजेक्ट का भी निरीक्षण कर दिया है। टेनिस सेंटर के सेंटर कोर्ट को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट्स की मेजबानी के लिए बनाया जाने वाला है। इसमें ITF टूर्नामेंट्स और डेविस कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स के मैच भी खेले जा सकते है। कलिंगा स्टेडियम में इंडोर एथलेटिक्स स्टेडियम, इंडोर एक्वेटिक्स स्टेडियम, टेनिस सेंटर, स्टाफ के रहने के लिए घर और हॉकी HPC भवन सहित 300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं पर कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री पटनायक ने कलिंगा स्टेडियम के फुटबॉल मैदान में चल रहे ओडिशा महिला फुटबॉल लीग का मैच भी देख चुके है। उन्होंने महिला फुटबॉलरों से बातचीत की और उन्हें हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। जिसके उपरांत  सीएम ने हॉकी स्टेडियम में इंडियन हॉकी टीमों (पुरुष और महिला) से मुलाकात की और उनके रुकने और प्रैक्टिस से जुड़ी सुविधाओं के बारे में सूचना भी ली है। सीएम ने हॉकी के विकास के लिए जो सहयोग दिया है, उसके लिए खिलाड़ियों ने भी आभार भी व्यक्त कर दिया है।

मुख्यमंत्री पटनायक ने हॉकी खिलाड़ियों को आगामी प्रो लीग मैचों के लिए शुभकामनाएं भी दे चुके है। मुख्यमंत्री ने उम्मीद अनुमान है कि इंडियन हॉकी टीम के खिलाड़ी इस वर्ष एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों में देश के लिए पदक जरूर हासिल करने वाली है।

अर्जुन काधे और अलेक्जेंडर एर्लर ने अपने नाम किया बेंगलुरु ओपन का युगल खिताब

फुटबॉल कोच रुस्तम अकरामोव ने दुनिया को कहा अलविदा

शीतकालीन खेलों का बड़ी ही धूमधाम से हुआ समापन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -