शीतकालीन खेलों का बड़ी ही धूमधाम से हुआ समापन
शीतकालीन खेलों का बड़ी ही धूमधाम से हुआ समापन
Share:

17 दिन की स्पर्धाओं में 109 स्वर्ण पदकों के फैसले के उपरांत बीजिंग में शीतकालीन खेलों का रंगारंग समापन हो चुका है। वैश्विक एकता की थीम पर चीन ने अपनी संस्कृति और भव्यता की झलक भी देखने के लिए मिली है। रंग, तकनीक, परंपरा और आतिशबाजी के मध्य कलाकारों ने शानदार छटा भिखेरना शुरू कर दिया है। 

हम बता दें कि 2026 में अगले शीतकालीन खेलों के मेजबान इटली के शहर मिलान और कोर्टिनो होने वाले है। समापन समारोह में मिलान कोर्टिनो ने भी अपनी प्रस्तुति भी दे चुकी है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थामस बॉक ने खेलों के समापन का एलान कर दिया है। इस बार शीतकालीन ओलंपिक में 2871 एथलीटों ने हिस्सा लिया है।  जिसके साथ बीजिंग पहला शहर बना जिसने ग्रीष्मकालीन (2008) के उपरांत शीतकालीन ओलंपिक की भी मेजबानी की। आने वाले आयोजन वाले इटली के मिलान और कोर्टिना को अधिकृत रूप से मिलानो कोर्टिना बोला जाने वाला है। 

चार स्वर्ण के साथ बोए सबसे सफल: इतना ही नहीं नॉर्वे के जोहानेस थिंगनेस बोए इन खेलों के सबसे सफल एथलीट रहे जिन्होंने बायथलान में 4 गोल्ड और एक कांस्य पदक भी अपने नाम किया है। उनके भाई तेरजेई ने दो गोल्ड, एक रजत और एक कांस्य पदक भी अपने नाम कर चुके है।

IND vs SL: आखिर कब होगी टीम में हार्दिक पंड्या की वापसी

सैमसन और जडेजा की टीम में हुई वापसी

बड़ी खबर: भारत को मिली ओलंपिक समिति सत्र की मेजबानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -