मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने तमिलनाडु में कोविड-19 वैक्सीन को मुफ्त पेश कराने का किया एलान
मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने तमिलनाडु में कोविड-19 वैक्सीन को मुफ्त पेश कराने का किया एलान
Share:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पादी पलानीस्वामी ने घोषणा की कि तमिलनाडु में कोविड-19 वैक्सीन निशुल्क वितरित की जाएगी।  इसी तरह बिहार में भी भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में मुफ्त कोविड वैक्सीन की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने कहा, एक बार COVID-19 वैक्सीन तैयार हो जाने के बाद इसे राज्य में सभी को निशुल्क दिया जाएगा। सीएम पलानीस्वामी की यह घोषणा इसलिए है क्योंकि राज्य में अगले साल 7 अक्टूबर को मतदान होगा।

वहीं उन्होंने आगे कहा "जैसे ही COVID-19 वैक्सीन बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए उपलब्ध होगी, बिहार के हर व्यक्ति को मुफ्त टीकाकरण मिलेगा । केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा, हमारे चुनावी घोषणापत्र में घोषित यह पहला वादा है । इससे पहले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि भारत अगले साल के शुरू तक एक से अधिक स्रोतों से अपना COVID-19 वैक्सीन रख सकता है, जबकि सरकार देश में वैक्सीन के वितरण को कैसे लागू करने के बारे में योजना बनाने की रणनीति तैयार कर रही है । हम उम्मीद कर रहे हैं कि अगले वर्ष की शुरुआत में हमें देश में एक से अधिक स्रोतों से टीका लगवाना चाहिए । स्वास्थ्य मंत्री के हवाले से कहा गया, हमारे विशेषज्ञ समूह देश में वैक्सीन के वितरण को कैसे रोल आउट किया जाए, इस पर योजना बनाने के लिए रणनीतियां तैयार कर रहे हैं ।

स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा है कि देश की जनसंख्या के आकार को देखते हुए भारत को एक से अधिक वैक्सीन निर्माता के साथ गठजोड़ करना पड़ सकता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर कोई शॉट तक पहुंच सके । कोविड वक्र में एक सपाट दिखाते हुए, भारत ने बुधवार को कोविड-19 के 55,836 नए मामलों को देश में पिछले 77 लाख के निशान पर कोविड मामलों की समग्र संख्या में दर्ज की गई थी।

कोरोना पर बेंगलुरु के पहले शव परीक्षण में देखे गए रक्त के थक्के

भारतीय नौसेना-I: महिला पायलटों की बैच ने भरी उड़ान

तमिलनाडु में सभी लोगों को मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन, सीएम पलानीस्वामी ने किया ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -