बख्तियारपुर का नाम बदलने के सवाल पर भड़के सीएम नीतीश, बोले-यह फालतू...

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बख्तियारपुर जिले का नाम परिवर्तित करने की मांग को लेकर भाजपा के MLA हरि भूषण ठाकुर ​की खिंचाई की। बख्तियारपुर शहर राजधानी पटना से लगभग 50 किलोमीटर दूर है। 'जनता के दरबार में सीएम’ कार्यक्रम के पश्चात् मीडिया से चर्चा के चलते जब नीतीश कुमार से भारतीय जनता पार्टी के विधायक की बख्तियारपुर का नाम परिवर्तित कर 'नीतीश नगर' करने की मांग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बोला, ‘ये फालतू बात है, बख्तियारपुर का नाम क्यों परिवर्तित किया जायेगा। मेरा जन्म स्थान बख्तियारपुर है। बख्तियारपुर के बारे में कुछ व्यक्ति बगैर मतलब की बात करते रहते हैं।’

इसके साथ ही उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि एक बार पार्लियामेंट में एक सदस्य ने कहा था कि जिसने नालंदा यूनिवर्सिटी को खत्म कर दिया, उसका बख्तियारपुर में ही शिविर रहता था। इस बार उसी बख्तियारपुर में जन्म लेने वाला एक शख्स ने नये सिरे से फिर नालंदा विश्वविद्यालय का निर्माण किया है। 

वही हाल ही में बीजेपी के MLA हरि भूषण ठाकुर ने बताया था कि क्योकि बख्तियारपुर सीएम का जन्म स्थान है इसलिए इसका नाम परिवर्तित कर ‘नीतीश नगर’ कर दिया जाना चाहिए। बीजेपी MLA ने कहा था कि बख्तियारपुर का नाम कुतबुद्दीन ऐबक के सैन्य जनरल बख्तियार खिलजी के नाम पर रखा गया है जिन्होंने प्रख्यात नालंदा विश्वविद्यालय को समाप्त कर दिया था। खिलजी लुटेरा था इसलिए शहर का नाम परिवर्तित करना चाहिए। 

'नेशनल मीट फ्री डे' घोषित हो गांधी जयंती, PETA ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

बख्तियारपुर का नाम बादलने की मांग पर सीएम नितीश ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

2014 के मनी लॉन्डरिंग मामले में AAP को ED का नोटिस, भड़की 'आप' ने केंद्र सरकार को घेरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -