सीएम नीतीश ने जनता के सामने साझा की अपने दिल की बात, कहा- 'बचपन से ही...'
सीएम नीतीश ने जनता के सामने साझा की अपने दिल की बात, कहा- 'बचपन से ही...'
Share:

पटना: बिहार में शराबबंदी को लेकर सरकार बहुत अधिक सजग है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वे बचपन से ही शराबबंदी के पक्ष में थे। राज्य में इसे लागू करना सरल भी नहीं था। उनसे पहले जननायक कर्पूरी ठाकुर ने सीएम रहते हुए 1977 में शराबबंदी लागू हुई थी। हालांकि दो से ढाई वर्ष पश्चात् वे हट गए थे तथा फिर इस कानून को हटा दिया गया। महिलाओं से सपोर्ट मिलने के पश्चात् ही ये कानून लागू हो पाया है।

वही WHO के 2016 के सर्वे का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हर साल शराब पीने से 30 लाख व्यक्ति काल का शिकार बन जाते हैं  इस कारण 20 से 39 आयु श्रेणी के बीच के लोगों की 13.5 प्रतिशत मौतें होती हैं। शराब से गंभीर बीमारियां होती हैं। यह तकरीबन 200 बीमारियों को बढ़ाता है।

साथ ही उन्होंने कहा कि विकास के साथ-साथ हमलोग समाज सुधार के लिए भी कार्य कर रहे हैं। सीएम ने शराबबंदी की वार्ता करते हुए कहा कि किसी मजहब, धर्म के मानने वाले लोग हों, पूरे इतिहास को उठाकर देख लीजिए, कितना भी अच्छा काम कीजिएगा कुछ लोग तो गड़बड़ी करेंगे ही। उन्होंने शराब को बुरी चीज बताते हुए बताया कि कई लोग इधर-उधर करके शराब पी रहे हैं तथा उन्हें गलत चीजें मिलाकर पिलाये जाने से उनकी मौतें भी हो रही हैं। सीएम ने कहा कि यह समाज सुधार अभियान है, यह लगातार जारी रहेगा। हर गांव, हर शहर में यह चलता रहेगा।

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -