राहुल-केजरीवाल के बाद अब CM नितीश भी PM पद की दौड़ में, शुरू किया मिशन 2024
राहुल-केजरीवाल के बाद अब CM नितीश भी PM पद की दौड़ में, शुरू किया मिशन 2024
Share:

पटना: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के बाद अब बिहार सीएम नितीश कुमार ने भी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं। जहाँ, राहुल गांधी, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के तहत देशभ्रमण करेंगे, वहीं, केजरीवाल ने भी खुद को PM उम्मीदवार के तौर पर पेश करने का संकेत देते हुए देशव्यापी अभियान चलाने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में नितीश कुमार भी सक्रीय हो गए हैं, और वे भी दिल्ली से लेकर राजस्थान, हरियाणा समेत देश के अन्य राज्यों का दौरा कर माहौल बनाने की कोशिश करेंगे।  

बता दें कि, बिहार के CM नीतीश कुमार ने हाल ही में NDA से अलग होने के बाद भाजपा के अचानक हमलावर हो गए हैं। यही नहीं, उन्होंने मिशन-2024 की शुरुआत भी कर दी है। हाल ही में तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव (KCR) पटना दौरे पर पहुंचे थे और दोनों ने एक संयुक्त प्रेस वार्ता भी की थी। अब खबर आ रही है कि नीतीश कुमार मिशन-2024 के लिए खुद को लॉन्च करने के लिए अगले हफ्ते राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का दौरा कर सकते हैं। JDU के एक बड़े नेता ने बताया है कि पटना में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठकों के बाद CM नितीश अगले सप्ताह बिहार से बाहर जाकर इस अभियान को धार देंगे। 

उन्होंने बताया कि, वह पहले दिल्ली जाएंगे और बाद में चरणबद्ध तरीके से हरियाणा, राजस्थान और देश के अन्य हिस्सों का भी दूर करेंगे। नीतीश कुमार दिल्ली में कुछ दिन सियासी दलों के नेताओं से मिलकर आगे की रणनीति तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि, 'पार्टी लाइन से अलग हटकर कई नेता उनसे मुलाकात करना चाहते हैं और भविष्य की रणनीति पर मंथन करना चाहते हैं। वह एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने दिखा दिया है कि 2015 में बिहार में शानदार जीत के साथ भाजपा को मात दी जा सकती है। 2022 में उन्होंने बिहार में भाजपा को बिना किसी सहयोगी के छोड़ दिया है। वह अब सभी क्षेत्रीय दलों को एकजुट करने के लिए काम करके भाजपा को अलग-थलग करने और उसके झूठ का पर्दाफाश करने के लिए काम करेंगे। सभी क्षेत्रीय दलों के फायरिंग रेंज में भाजपा है।' 

गले में रुद्राक्ष की माला-पारंपरिक लुंगी, आदि शंकराचार्य की जन्मस्थली पर टशन में दिखे PM मोदी

ममता बनर्जी ने की RSS की तारीफ, आगबबूला हुए ओवैसी, लेकिन भाजपा क्यों भड़की ?

'दिल्ली सरकार ने खोला देश का पहला वर्चुअल स्कूल..', CM केजरीवाल के दावे की सच्चाई क्या ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -