गले में रुद्राक्ष की माला-पारंपरिक लुंगी, आदि शंकराचार्य की जन्मस्थली पर टशन में दिखे PM मोदी
गले में रुद्राक्ष की माला-पारंपरिक लुंगी, आदि शंकराचार्य की जन्मस्थली पर टशन में दिखे PM मोदी
Share:

तिरुवनंतपुरम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के केरल दौरे पर हैं। जी हाँ और उन्होंने बीते गुरुवार को 'आदि शंकर जन्म भूमि क्षेत्रम' में पूजा-अर्चना की, जो आदि शंकराचार्य की जन्मस्थली है। आपको पता ही होगा कि यह जगह केरल के एर्णाकुलम जिले के कलाडी गांव में है। वहीं पीएम मोदी इस दौरान पारंपरिक पोशाक में नजर आए और खबरों के मुताबिक पीएम मोदी ने यहां 45 मिनट बिताए और पूजा-अर्चना की। आपको बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी गले में रुद्राक्ष, पारंपरिक लुंगी, अंगवस्त्रम और पूरी बाजू की शर्ट में नजर आए। जी दरअसल उनकी ये वेशभूषा यहां की संस्कृति से मिली-जुली थी और यह पहला मौका था, जब पीएम मोदी केरल में इस स्टाइल में दिखाई दिए।

पीएम मोदी ने उत्तराखंड स्थित केदारनाथ मंदिर में आदि शंकराचार्य की 12 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया था। तब भी वह रुद्राक्ष पहने नजर आए थे। आपको बता दें कि इससे पहले, उन्होंने नेदुम्बासरी में कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा के पास एक जनसभा को संबोधित करते हुए भारत के इन दार्शनिक संत के योगदान को याद किया और कहा कि, 'आदि शंकर की धरोहर को श्री नारायण गुरु, चट्टम्पी स्वामीकल और अय्यंकाली जैसे कई संत एवं समाज सुधारक केरल से बाहर ले गए। आदि शंकर अपने 'अद्वैत' दर्शन को लेकर जाने जाते हैं।' इसी के साथ पीएम मोदी आदिशंकर की जन्मस्थली पर गए। यह जगह पेरियार नदी के तट पर स्थित है।

आपको यह भी जानकारी दे दें कि ओणम से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को केरल में कोच्चि मेट्रो और रेलवे की 4,500 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इनमें कमीशनिंग और विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी शामिल है, जिससे राज्य में कनेक्टिविटी में काफी सुधार होगा।

सबसे जबरदस्त थी सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज की केमेस्ट्री, तस्वीरें वायरल

गुजरात में दर्दनाक हादसा, अंबाजी दर्शन के लिए जा रहे 12 यात्रियों को कार ने रौंदा, 6 की मौत

2 साल बाद ही टूटने वाली है इस मशहूर एक्ट्रेस की शादी, पति के खिलाफ दर्ज करवाई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -