बिहार में पोलियो की तर्ज पर होगा कोरोना का टीकाकरण, सीएम नितीश ने जारी किए निर्देश
बिहार में पोलियो की तर्ज पर होगा कोरोना का टीकाकरण, सीएम नितीश ने जारी किए निर्देश
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोरोना की वैक्सीन के आने के बाद इसे राज्य में पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम की तर्ज पर ही लोगों को मुहैया कराया जाए. सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं. 

नीतीश कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को भी निर्देश देते हुए कहा है कि वह हर दिन कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम की अपने जिले में समीक्षा करेंगे. सीएम नितीश ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन बिहार में आने के बाद इसे सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स, जनप्रतिनिधियों, सरकारी कर्मचारियों, नियोजित कर्मचारियों, दुकानदारों और कारोबारियों और जो बीमारी से जूझ रहे हैं, उन्हें वरीयता के आधार पर मुहैया कराई जाएगी.

सीएम नीतीश ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को निर्देशित किया कि जब बिहार में कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जाएगा तो यह सुनिश्चित किया जाए कि अन्य स्वास्थ्य सेवाओं पर इसका प्रभाव ना पड़े और पर्याप्त तादाद में मानव संसाधन की प्रतिनियुक्ति की जाए. आपको बता दें कि देश में कोरोना वैक्सीन आने की सुगबुगाहट के बीच के सरकार के निर्देश पर तमाम राज्य सरकारों ने वैक्सीन के रखरखाव और उसके वितरण को लेकर कार्यक्रम बनाने की तैयारी आरम्भ कर दी है.

ईरान ने फोर्डो की भूमिगत परमाणु सुविधा में एक साइट पर शुरू किया निर्माण

प्रधानमंत्री हुन सेन का बड़ा बयान, कहा- कंबोडिया चीन के लिए एक कूड़ेदान नहीं

पाकिस्तानी विदेश मंत्री का दावा, भारत सर्जिकल स्ट्राइक शुरू करने की बना रहा है योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -