बिहार में सीएम नितीश कुमार ने कराई जातीय गणना, बोले- हमें देख दूसरे राज्य भी कराएंगे
बिहार में सीएम नितीश कुमार ने कराई जातीय गणना, बोले- हमें देख दूसरे राज्य भी कराएंगे
Share:

पटना: बिहार में जातीय गणना के दूसरे चरण का आगाज़ हो गया है। सीएम नीतीश कुमार ने बख्तियारपुर स्थित अपने आवास पर जाकर परिवार के साथ मिलकर गणना करवाई। इसके बाद मीडिया से बातचीत में नितीश कुमार ने कहा कि यह जातीय गणना 15 मई तक पूरी हो जाएगी। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि जातीय गणना की रिपोर्ट सार्वजनिक की जाएगी। 

सीएम नितीश कुमार ने कहा कि किसी जाति की आर्थिक स्थिति पता नहीं है। स्पष्ट नहीं है, आर्थिक स्थिति खराब है, तो उनकी स्थिति बेहतर हो, इसके लिए रिपोर्ट को पब्लिश किया जाएगा। इसे विधान सभा और विधान परिषद के पटल पर भी रखा जाएगा। इसके बाद देखा जाएगा कि गरीबी रेखा से नीचे कितने लोग हैं, उनकी भी सहायता  की जाएगी। सीएम नितीश बोले कि, वे दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री जी से भी मिले। उनको भी कहा कि बाद में हम लोगों खबर मिली कि हम लोग (केंद्र सरकार) तो नहीं करेंगे। सरकार ने कहा कि, आपको आज जाति के आधार पर जानकारी लेनी है, तो आप अपनी जानकारी लीजिए, तो हम लोगों ने सारी पार्टी के साथ मेटिंग की।

नितीश कुमार ने कहा कि, सारे पार्टी के लोगों जनगणना तो केंद्र सरकार की काम है, हम गिनती कर लेंगे। अन्य राज्य वाले भी अब देखने देखना चाहते हैं। आप जरा सोच लीजिए कि सबका प्रशिक्षण करवाया है कि एक-एक जानकारी लीजिए। बढ़िया तरिके से कीजिएगा, तो बाकी लोग भी देखना चाहेंगे और अधिकतर राज्य कराने के लिए तैयार हो रहे हैं। यह मांग हम लोग काफी पहले से कर रहे थे, संसद में भी यह सब बात करते रहते थे।

'मैंने पीएम मोदी को 1000 करोड़ दिए, CBI-ED पर केस कर दूंगा..', प्रेस वार्ता ने बोले केजरीवाल

असद के एनकाउंटर से भड़के अखिलेश यादव, योगी सरकार को जमकर सुनाई खरी-खोटी

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने जारी की तीसरी सूची, इस सीट से ताल ठोकेंगे सिद्धारमैया और शिवकुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -