+

सीएम केजरीवाल की बड़ी घोषणा, कच्ची कॉलोनियों में रहने वालों को मिलेगा मालिकाना हक़

सीएम केजरीवाल की बड़ी घोषणा, कच्ची कॉलोनियों में रहने वालों को मिलेगा मालिकाना हक़

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों में रहने वालों लोगों के लिए आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. सीएम केजरीवाल ने गुरुवार को कहा है कि जल्द ही दिल्ली की कच्ची कॉलोनी में रहने वाले लोगों के मकानों की रजिस्ट्री खुल जाएगी. उन्होंने कहा है कि इन लोगों को लंबी प्रतीक्षा के बाद अपने घर पर मालिकाना हक मिलेगा.

दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि, '2 नवंबर 2015 को हमने कैबिनेट में यह प्रस्ताव पास किया था और 12 नवंबर को 2015 को हमने पत्र लिखकर केंद्र सरकार को भेज दिया था. केंद्र सरकार का जवाब आया है, वो तैयार हैं और मैं केंद्र सरकार को इसके लिए धन्यवाद देता हूं.' सीएम केजरीवाल ने कहा कि, जल्दी ही रजिस्ट्री खुल जाएगी, विभाग को कहा गया है कि, बड़े पैमाने पर रजिस्ट्री के लिए तैयार रहें.

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने इस मामले पर कुछ सवालों का जवाब देने को कहा है, मैंने अधिकारियों से कहा है कि सारे सवालों का जवाब तैयार करके जल्द से जल्द केंद्र सरकार को पहुंचाएं.' अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि, 'जितनी भी कॉलोनी चाहे वो प्राइवेट जमीन पर है या सरकारी जमीन पर है उन सभी को मालिकाना हक़ दिया जाएगा.'

आज से शुरू हुआ यूपी का विधानसभा सत्र, बिगड़ती कानून व्यवस्था पर हो सकता है हंगामा

हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्वीट कर बुरे फंसे ट्रंप, विदेश विभाग बोला- तलाशा नहीं, खुलेआम घूम रहा था

भाजपा के 'बल्लेबाज़' MLA आकाश ने भेजा माफीनामा, कहा- दोबारा नहीं होगी ऐसी गलती