हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्वीट कर बुरे फंसे ट्रंप, विदेश विभाग बोला- तलाशा नहीं, खुलेआम घूम रहा था

Jul 18 2019 11:52 AM
हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्वीट कर बुरे फंसे ट्रंप,  विदेश विभाग बोला- तलाशा नहीं, खुलेआम घूम रहा था

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ध्यान दिया। ट्रम्प ने हाफिज की गिरफ्तारी पर ट्वीट किया था, 10 साल की तलाश के बाद आखिरकार मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है। पिछले 2 सालों में उसे पकड़ने के लिए बहुत भारी दबाव डाला गया।

"दस साल की खोज के बाद, मुंबई आतंकवादी हमलों के तथाकथित" मास्टरमाइंड "को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे खोजने के लिए पिछले दो वर्षों में बड़ा दबाव डाला गया है!" ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा।

हालांकि ये पूरी दुनिया को पता है कि मुंबई हमले के मास्टरमाइंड को पाकिस्तान में खुली छूट मिली हुई थी। अब इस बात की पुष्टि खुद अमेरिका की विदेश मामलों की समिति ने ही की है। समिति ने कहा कि पाकिस्तान 26/11 आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को 10 साल से नहीं खोज रहा था, जैसा कि ट्रम्प ने दावा किया है। उन्होंने कहा कि हाफिज पाकिस्तान में स्वतंत्र रूप से रह रहा था।

इससे पहले आज, सईद को पाकिस्तान के आतंकवाद-रोधी विभाग (CTD) द्वारा गिरफ्तार किया गया था, जब वह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था। उन्हें कथित तौर पर उच्च सुरक्षा वाली कोट लखपत जेल में सात दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक- सईद के संगठन जमात-उद-दावा को लश्कर-ए-तैयबा का मुख्य चेहरा माना जाता है। 2008 के मुंबई हमले का मास्टरमाइंड भी सईद ही है। अमेरिका ने सईद को वैश्विक आतंकी घोषित किया है। उस पर 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का ईनाम भी रखा गया है।

कुलभूषण मामला: अदालत के फैसले पर इमरान का ट्वीट, कहा- ICJ का निर्णय सराहनीय

कुलभूषण जाधव मामला: 1 रु वाले भारतीय वकील से हारा पाक का 20 करोड़ का वकील

हॉरर एडवेंचर का शौक रखते हैं तो जा सकते हैं इन डरावनी जगहों पर