आज से शुरू हुआ यूपी का विधानसभा सत्र, बिगड़ती कानून व्यवस्था पर हो सकता है हंगामा

आज से शुरू हुआ यूपी का विधानसभा सत्र, बिगड़ती कानून व्यवस्था पर हो सकता है हंगामा

लखनऊ: यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र आज यानी गुरुवार से आरंभ हो रहा है और ये 26 जुलाई तक जारी रहेगा. वहीं विपक्ष हाल के दिनों में राज्य में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार को घेरने के मूड में है. ऐसे में माना जा रहा है कि मॉनसून सत्र के हंगामेदार होने की आशंका हैं. हालांकि गुरुवार को दिवंगत विधायक जगन प्रसाद गर्ग को श्रद्धाजंलि दी जाएगी और उसके बाद सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी जाएगी.  

यूपी में 18 जुलाई से 26 जुलाई तक चलने वाले इस संक्षिप्त विधानसभा सत्र में 23 जुलाई को अनुपूरक बजट भी पेश होगा. पहले दिन 18 जुलाई को सदन की बैठक आगरा के स्वर्गीय MLA जगन प्रसाद गर्ग के शोक सभा के बाद ख़त्म हो जाएगी. इसके बाद 19 जुलाई को कई विधेयक पेश किए जाएंगे और 22 जुलाई को विधायी कार्य किए जाएंगे. 23 जुलाई को वित्तीय वर्ष 2019-20 का अनुपूरक बजट पेश करने के बाद 24 को चर्चा के बाद पारित किया जाएगा. इसके अतिरिक्त 25 औैर 26 जुलाई को विधायी कार्य होंगे.

आपको बता दें कि यूपी में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष के तेवर सख्त हैं और सत्र में हंगामा होने की पूरी आशंका है. सोनभद्र में 10 लोगों की हत्या, संभल में सिपाहियों की हत्या, चरमराती कानून-व्यवस्था, परेशान किसानों जैसे कई मुद्दों पर विपक्ष सरकार को घेरने के लिए एकजुट हो गया है. विपक्ष का कहना है अगर सदन में राज्य सरकार विपक्ष की बात नहीं सुनती है, तो विपक्ष के पास धरना-प्रदर्शन का ही विकल्प बचता है.

भाजपा के 'बल्लेबाज़' MLA आकाश ने भेजा माफीनामा, कहा- दोबारा नहीं होगी ऐसी गलती

कर्नाटक विधानसभा में आज विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग, सत्ताधारी गठबंधन के लिए थोड़ी राहत की खबर

कुलभूषण मामला: अदालत के फैसले पर इमरान का ट्वीट, कहा- ICJ का निर्णय सराहनीय