दिल्ली वालों को सीएम केजरीवाल का बड़ा तोहफा, अब मुफ्त में मिलेगा सीवर कनेक्शन
दिल्ली वालों को सीएम केजरीवाल का बड़ा तोहफा, अब मुफ्त में मिलेगा सीवर कनेक्शन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की कई कालोनियों में रहने वाले लाखों लोगों को CM अरविंद केजरीवाल ने आज एक बड़ी राहत दी. उन्होंने कालोनियों में रह रहे लोगों के लिए मुख्यमंत्री मुफ्त सीवर कनेक्शन योजना की घोषणा की है. जिसके तहत अब आवाम को सीवर कनेक्शन लेने के लिए डेवल्पमेंट, कनेक्शन और रोड कटिंग चार्ज का भुगतान नहीं करना होगा.

इसपर कनेक्शन, रोड कटिंग व डेवल्पमेंट चार्ज लगभग 15 हजार रुपये का व्यय आता था. CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 31 मार्च 2020 तक अर्जी देकर विभिन्न कालोनियों में रह रहे लोग इस योजना का फायदा ले सकते हैं. सोमवार को दिल्ली कैबिनेट ने इसे स्वीकृति दे दी है. CM अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि यह योजना विभिन्न कालोनियों में रह रहे लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के साथ यमुना नदी को स्वच्छ करने में मील का पत्थर साबित होगा. अभी विभिन्न कालोनियों के सीवरेज का पानी नालों व अन्य जरियों यमुना में ही जाता है. इसके साथ ही यह ग्राउंड वाटर भी दूषित करता है.

उन्होंने कहा कि नई योजना के बाद इस पर अंकुश लगेगा. सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कहा उन क्षेत्रों के लिए जहां सीवर लाइनें नहीं बिछाई गई हैं, उनके लिए मुख्यमंत्री सेप्टिक टैंक योजना का ऐलान पहले ही किया जा चूका है. जिसके तहत कालोनी के सभी सेप्टिक टैंक को फ्री में साफ किया जाएगा.

बदल गई राज्यसभा के मार्शल्स की वर्दी, नई यूनिफार्म पहने आए नज़र

चिदंबरम की कांग्रेस से अपील, कहा- अर्थव्यवस्था पर सरकार के 'घोर कुप्रबंधन' को उजागर करे पार्टी

रूस का दावा, कहा- 'साल 2025 तक भारत को दे दिए जाएंगे S-400 ट्रायम्फ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -