सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल में भी शुरू की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना

शिमला : सम्पूर्ण देश में केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत धर्मशाला में रविवार को राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को शुरू किया। वही देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गोरखपुर से 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की शुरुआत की है.

यूपी के एक घर में घुसा ट्रक हादसे में मां-बेटी की दर्दनाक मौत

ऐसे मिलेगा किसानों को फायदा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएम ने कहा कि योजना के तहत सूबे के 141677 किसानों के खाते में 48 घंटे के भीतर  2-2 हजार रुपये की राशि आएंगी। प्रदेश के 842604 किसान इस योजना के दायरे में आएंगे। अब तक 311553 किसानों ने फॉर्म जमा कर दिये हैं। सीएम ने कहा कि योजना के तहत प्रदेश के लाखों लघु एवं सीमांत किसान परिवार लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि योजना निश्चित तौर पर मोदी जी के 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने के संकल्प को पूरा करने में सहायक सिद्ध होगी।

अपने रेडियों कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, सालों तक आपसे करूंगा 'मन की बात'

पीएम ने भी की योजना की शुरुआत 

जानकारी के अनुसार उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार एवं प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया। साथ ही किसानों को बधाई दी। गौरतलब है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर में आधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ किया। वही देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गोरखपुर से 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की शुरुआत कर दी है. इसके तहत केंद्र सरकार लाभार्थी किसानों के बैंक खाते में दो हजार रुपए की पहली किस्त देगी. 

आज लखनऊ में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

अब से कुछ देर बाद अमृतसर पहुंचेंगे अमित शाह, कार्यकर्ता को करेंगे संबोधित

नक्सलवाद के खिलाफ दिखा सेना का दम, तीन नक्सलियों को किया ख़त्म

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -