ओवैसी के लिए 'शहीद' है कांग्रेस नेता का हत्यारा मुख़्तार अंसारी, बोले- सपा के लिए जान दे रहे मुसलमान
ओवैसी के लिए 'शहीद' है कांग्रेस नेता का हत्यारा मुख़्तार अंसारी, बोले- सपा के लिए जान दे रहे मुसलमान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पहली बार तीसरे मोर्च के रूप में बनी PDM यानी पिछड़ा, दलित और मुस्लिम की जनसभा शहर के नाटी ईमली के बुनकर कॉलोनी के मैदान में आयोजित की गई। इस जनसभा को संबोधित करते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असुदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा के साथ ही विपक्ष के नेताओं को भी आड़े हाथों लिया। ओवैसी ने अपने भाषण में गैंगस्टर मुख्तार अंसारी का भी जिक्र किया। ओवैसी ने कांग्रेस नेता अवधेश राय हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा पाए मुख्तार अंसारी को शहीद तक का दर्जा दे डाला। हालाँकि, खुद अवदेश राय के भाई और यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ही वोट बैंक को खुश रखने के कारण मुख़्तार के खिलाफ नहीं बोलते, तो ओवैसी क्यों बोलेंगे ? गौर करने वाली बात है कि, अवधेश की हत्या अजय के सामने ही हुई थी, और मुख़्तार के खिलाफ अजय राय ने ही FIR दर्ज करवाई थी, लेकिन कांग्रेस अपने नेता को इन्साफ दिलवाने की बजाए उल्टा मुख़्तार को बचाने में लगी रही, ताकि मुस्लिम वोटर्स नाराज़ न हों, यही काम अब ओवैसी कर रहे हैं.  

बता दें कि, फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में भी मुख़्तार को कोर्ट ने दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। लेकिन, दो बार उम्रकैद की सजा पा चुका कुख्यात अपराधी मुख़्तार अंसारी,, ओवैसी के लिए शहीद है, क्या सिर्फ इसलिए कि वो मुसलमान था ? ये ओवैसी की विचारधारा को दर्शाता है, हो सकता है कल को वे आतंकियों को भी शहीद कह दें, क्योंकि वैसे भी देश की एक यूनिवर्सिटी JNU में आतंकी अफजल गुरु की बरसी मनाई ही गई है, जिसने संसद पर हमला किया था।   

बहरहाल, अपने भाषण की शुरूआत में ओवैसी ने कहा कि यह बनारस मोदी का नहीं उस्ताद बिस्मिल्लाह और तुलसीदास और गंगा जमुनी तहजीब का है। उन्होंने कहा कि PDM इंसाफ के लिए बनाया गया है। उत्तर प्रदेश की सियासत में पिछड़े समाज के लिए एक विकल्प के लिए बनाया गया है। हम 50 वर्षों से सिर्फ वोट देने वाले बने, मगर अब हम वोट लेने वाले बनेंगे। RSS, भाजपा, समाजवादी पार्टी या अन्य पार्टियां केवल मुंह से इंसाफ की बात करती हैं, मगर जमीन पर अमली जामा पहनाने का काम नहीं करती। 

ओवैसी ने अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि जो (मुसलमान) सपा के लिए जान दे रहा है, उसी के पाँव में गोलियां मारी जा रही हैं। मुसलमानों ही जेल में जहर दिया जा रहा है। हमारे घरों को बुलडोजर से तोड़ा जा रहा है। पूर्व सांसद (अतीक) जो 10 सुरक्षाकर्मियों के साथ चल रहा था, उसे कोई भी पास से जाकर गोली मार दिया। मगर, इन सबपर अखिलेश की जुबान नहीं खुलती। सपा यह चाहती है कि आप अखिलेश भैया के लिए जान कुर्बान करो और दरी बिछाओ। एक वक़्त ऐसा भी आएगा जब अखिलेश यादव खुद दरी बिछाएंगे और आपके लिए जान भी देंगे। 

ओवैसी ने जनसभा में कहा कि, मुख्तार का नाम लेकर कह रहा हूं मैं किसी के बाप से डरता नहीं हूं। मुख्तार अंसारी एक इंसान था, हिरासत में था, उसे जहर देकर मार डाला गया। वो शहीद है और शहीदों के बारे में (इस्लाम में) कहा गया है कि शहीदों को मुर्दा कभी मत कहो वह जिंदा है। मगर, उनको बचाने की जिम्मेदारी भाजपा की सरकार की थी और उसमें वह विफल साबित हुए हैं। हालांकि, गौर करने वाली बात ये है कि पिछले दिनों मुख्तार की विसरा रिपोर्ट आई थी, जिसमें जहर नहीं पाया गया। इससे पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि हुई थी। लेकिन, इसके बावजूद ओवैसी खुलेआम मुस्लिमों को भड़काते हुए कह रहे हैं कि मुख़्तार को जहर देकर मारा गया। 

 लव मैरिज के 28 दिन बाद ही पति ने पी लिया फिनायल, सामने आई चौंकाने वाली वजह

‘सॉरी मम्मी-पापा…' सुसाइड नोट लिख 10वीं की छात्रा ने किया सुसाइड, चौंकाने वाली है वजह

केजरीवाल की सेहत के लिए हुआ मेडिकल बोर्ड का गठन, तिहाड़ जाकर इलाज करेंगे AIIMS के 5 डॉक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -