केंद्र सरकार को सीएम भूपेश बघेल ने लिखा खत, कहा- पूरे देश में एक समान हो वैक्सीन की कीमत
केंद्र सरकार को सीएम भूपेश बघेल ने लिखा खत, कहा- पूरे देश में एक समान हो वैक्सीन की कीमत
Share:

देश भर में बढ़ते कोरोना के मामलों के मध्य वैक्सीन को एक बड़े उपाय की तरह देखा जा सकता है, लेकिन देश में वैक्सीन की ही भारी कमी हो गई है। जिसके अतिरिक्त वैक्सीन की कीमत को लेकर भी कई बड़े प्रश्न उठ रहे हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र गवर्नमेंट को पत्र लिखकर वैक्सीन के एक समान मूल्य किए जाने की मांग रखी है।

सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन को पत्र लिखकर कोविड वैक्सीन का न्यूनतम मूल्य निर्धारित करने की अपील की है, जिससे पूरे देश को समान दरों पर वैक्सीन प्राप्त हो सके। सीएम ने पत्र में लिखा है कि 'सीरम इन्स्टीट्यूट ने प्रेस रिलीज़ जारी कर यह सूचना दी है कि उनके द्वारा राज्य गवर्नमेंट को 400 रुपये प्रति वैक्सीन तथा निजी हॉस्पिटल को 600 रुपये प्रति वैक्सीन की दर से वैक्सीन की आपूर्ति की जाने वाली है। जबकि अभी तक सीरम इन्स्टीट्यूट द्वारा 150 रुपये की दर से वैक्सीन दी जा रही है'।

पत्र में बघेल ने लिखा कि 'समाचार पत्रों के माध्यम से यह सूचना प्राप्त हुई है कि भारत में कोविशील्ड विश्व में सर्वाधिक दरों पर प्रदान की जाने वाली है जिससे लगता है कि कोविड के देश में बढ़ते प्रकोप की स्थिति को देखते हुए "अतिरिक्त लाभ" कमाने के उद्देश्य से सीरम इन्स्टीट्यूट द्वारा वैक्सीन की दरों में वृद्धि की गयी है, इसलिए भारत गवर्नमेंट से यह अपेक्षा है कि "दवाओं के मूल्य नियन्त्रण" प्रावधानों के तहत वैक्सीन की न्यूनतम संभव दरें निर्धारित करें'। जंहा इस बात का पता चला है कि छतीसगढ़ में बीते 24 घंटे के बीच 16,731 नए कोविड पॉजिटिव मरीज मिले हैं। शनिवार को छतीसगढ़ में कोविड से 203 लोगों की जान चली गई है। सबसे अधिक 2,138 नए केस  राजधानी रायपुर में सामने आए हैं। यहां 46 लोगों की मौत हुई है।

बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच बोली जलवायु कार्यकर्त्ता, कहा- वैश्विक समुदाय करे मदद

दिल्ली में गंभीर हुए हालात, क्यक और भी बढ़ सकता है लॉकडाउन

व्यापरियों ने की दिल्ली सरकार से अपील, कहा- एक सप्ताह के लिए और बढ़ाया जाए लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -