व्यापरियों ने की दिल्ली सरकार से अपील, कहा- एक सप्ताह के लिए और बढ़ाया जाए लॉकडाउन
व्यापरियों ने की दिल्ली सरकार से अपील, कहा- एक सप्ताह के लिए और बढ़ाया जाए लॉकडाउन
Share:

नई दिल्ली: कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) ने शनिवार को अपने बयान में कहा कि दिल्ली में व्यापारी कोरोना नंबरों को कम करने में सरकार की सहायता के लिए एक सप्ताह और स्वैच्छिक लॉकडाउन का पालन करेंगे। इसके अनुरूप, दिल्ली के सभी हिस्सों से 100 से अधिक अग्रणी संघों ने 26 अप्रैल से 2 मई तक 'स्वैच्छिक स्व लॉकडाउन' मनाने का फैसला किया है। शुक्रवार को हुई एक आभासी बैठक में व्यापारी की संस्था ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आग्रह किया कि वे मौजूदा छह दिन के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दें, जो सोमवार को सुबह पांच बजे समाप्त हो रहा है।

लॉकडाउन 26 अप्रैल को सुबह 5 बजे खत्म होने जा रहा है। सीएआईटी ने कहा कि सम्मेलन में व्यापार जगत के नेताओं ने चिकित्सा सुविधाओं की वर्तमान दयनीय स्थिति और दिल्ली में कोविद मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 26 अप्रैल से एक और सप्ताह के लिए दुकानों को बंद करना जारी रखना उचित होगा। इस समय के दौरान, यह आशा की जाती है कि सरकार दिल्ली में चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाने के अलावा कोरोनावायरस के व्यापक प्रसार को रोकने में सक्षम होगी। 

अगर सरकार किसी कारणवश ऐसा फैसला नहीं लेती है तो दिल्ली के व्यापार संघ 26 अप्रैल से 2 मई तक एक सप्ताह का स्वैच्छिक सेल्फ लॉकडाउन देखेंगे। सीएआईटी के मुताबिक, सेल्फ लॉकडाउन का आह्वान पूरी तरह से स्वैच्छिक है और अगर कोई एसोसिएशन बाजार खोलना चाहती है तो वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र होगी। ट्रेडर्स बॉडी ने कहा, "हालांकि, सेल्फ लॉकडाउन के दौरान सरकार के कोविड गाइडलाइंस के मुताबिक जरूरी कमोडिटीज की सप्लाई हमेशा की तरह रखी जाएगी।

दिल्ली हाईकोर्ट की दहाड़- ये लहर नहीं कोरोना की सुनामी है, ऑक्सीजन सप्लाई बाधित करने वाले को 'हम लटका देंगे'

भारत ने ऑक्सीजन के आयात पर बुनियादी सीमा शुल्क और स्वास्थ्य उपकर को किया माफ

तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष बांदी संजय कुमार ने पीएम मोदी के प्रयासों की सराहना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -