दिल्ली में गंभीर हुए हालात, क्या और भी बढ़ सकता है लॉकडाउन
दिल्ली में गंभीर हुए हालात, क्या और भी बढ़ सकता है लॉकडाउन
Share:

दिल्ली में छोटी अवधि के लिए लगाए लॉकडाउन के बाद भी राष्ट्रीय राजधानी में कोविड संक्रमण के हालात चिंताजनक बने हुए हैं। ऐसे में दिल्ली गवर्नमेंट कुछ और दिन के लिए लॉकडाउन को विस्तार देने पर विचार करने में लगी हुई है। सूत्रों ने शनिवार को यह सूचना दी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को 6 दिन के लॉकडाउन का एलान किया गया था जो सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू होगा। संक्रमण की कड़ी को तोड़ने और स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए यह लॉकडाउन लागू कर दिया गया था।

लॉकडाउन को विस्तार देना एक संभव विकल्प: जंहा इस बात का पता चला है कि ''छोटी अवधि के लॉकडाउन का मकसद केसों के आंकड़ों को काबू करने के साथ ही स्वास्थ्य ढांचे को मजबूती देने के लिए वक़्त हासिल करना था। हालांकि, परिस्थितियां खराब से और भी ज्यादा ख़राब हो चुकी है। ऐसे हालात में एक और सप्ताह के लिए लॉकडाउन को विस्तार देना एक संभव विकल्प है।'' मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में शनिवार को कोविड संक्रमण की वजह से एक दिन में सर्वाधिक 357 लोगों की जान चली गई और संक्रमण के 24,000 से अधिक नए केस सामने आए। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के शनिवार को जारी बुलेटिन में यह सूचना दी गई। देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों का आंकड़ा बढ़कर 10 लाख के पार पहुंच गई है और कुल 13,898 लोगों की जान चली गई।

राजधानी में अभी 93,080 उपचाराधीन मामले:  उन्होंने कहा कि दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.27 प्रतिशत है। बीते 24 घंटे के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में उपचाराधीन मामलों की संख्या एक लाख के पास पहुंच रही है। राष्ट्रीय राजधानी में अभी 93,080 उपचाराधीन केस हैं। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बीते 24 घंटे में 22,695 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं। दिल्ली में बीते 24 घंटे में 74,702 नमूनों की जांच की गई और 35,455 लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया गया।

व्यापरियों ने की दिल्ली सरकार से अपील, कहा- एक सप्ताह के लिए और बढ़ाया जाए लॉकडाउन

एचडीएफसी बैंक ने पूरे भारत में मोबाइल एटीएम किया शुरू

दिल्ली हाईकोर्ट की दहाड़- ये लहर नहीं कोरोना की सुनामी है, ऑक्सीजन सप्लाई बाधित करने वाले को 'हम लटका देंगे'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -