हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले CJI बोबड़े, कहा- यदि बदला लेना ही न्याय बन जाए तो...

Dec 07 2019 03:05 PM
हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले CJI बोबड़े, कहा- यदि बदला लेना ही न्याय बन जाए तो...

नई दिल्ली: हैदराबाद एनकाउंटर पर देश के मुख्य न्‍यायाधीश (CJI) ने संकेतों में टिप्‍पणी की है. CJI शरद अरविंद बोबडे ने कहा कि "यदि बदला लेना इन्साफ बन जाए, तो न्याय न्याय नहीं रहेगा, बदले से इंसाफ अपना चरित्र खो देता है." वह राजस्‍थान उच्च न्यायालय की नई बिल्डिंग के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे. 

इसी कार्यक्रम में केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि "देश की महिलाएं काफी दर्द और समस्या में हैं. वे इंसाफ के लिए रो रही हैं. भारत की न्‍यायपालिका को आगे आने की आवश्यकता है. यही मेरी अपील है." हैदराबाद की डॉक्‍टर से सामूहिक दुष्कर्म और हत्‍या के चार आरोपी 6 दिसंबर को पुलिस एनकाउंटर में मार गिराए गए थे. पुलिस का कहना था कि क्राइम सीन रीक्रिएट करते वक़्त, आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीन कर उन पर फायरिंग की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में चारों को मार गिराया गया.

हैदराबाद एनकाउंटर की जांच अब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) द्वारा की जा रही है. चार आरोपियों की पहचान लॉरी चालक मोहम्मद आरिफ (26) और चिंताकुंटा चेन्नाकेशवुलु (20) और लॉरी क्लीनर जोलू शिवा (20) और जोलू नवीन (20) के तौर पर हुई थी. सभी तेलंगाना के नारायणपेट जिले के रहने वाले थे.

सुस्त अर्थव्यवस्था पर बोलीं निर्मला सीतारमण, कहा- इकॉनमी को गति देने के उपायों पर काम कर रही सरकार

अमेजन ने वीडियो गेम की जगह डिलीवर किया कंडोम, मांगनी पड़ी माफ़ी

सोने के दामों में एक फीसद की गिरावट, 1000 रुपए सस्ती हुई चांदी