सुस्त अर्थव्यवस्था पर बोलीं निर्मला सीतारमण, कहा- इकॉनमी को गति देने के उपायों पर काम कर रही सरकार

सुस्त अर्थव्यवस्था पर बोलीं निर्मला सीतारमण, कहा- इकॉनमी को गति देने के उपायों पर काम कर रही सरकार

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा है कि केंद्र सरकार सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए अन्य उपायों पर काम कर रही है। वे एक सम्मेलन में शिरकत करने गई हुईं थी, इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार ने अर्थव्यवस्था को संभालने के लिये अगस्त और सितंबर के दौरान काफी सारे उपाय किए हैं।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि इसके अलावा सरकारी बैंकों ने उपभोग को बढ़ावा देने के लिये बीते दो माह में लगभग पांच लाख करोड़ रुपये वितरित किए हैं। सीतारमण ने कहा है कि, ''ये तरीके हैं जिनसे उपभोग को बढ़ावा दिया जा सकता है। हम एक प्रत्यक्ष तरीका अपना रहे हैं और बुनियादी संरचना पर व्यय करने का तरीका भी अपना रहे हैं, जो अंतत: प्रमुख उद्योगों, श्रम आदि तक पहुंचता है।''

यह सवाल किए जाने पर कि क्या आर्थिक गतिविधियों में तेजी लाने के लिए कुछ अन्य उपाय किए जा सकते हैं, इसका जवाब देते हुए सीतारमण ने कहा कि सरकार इस पर काम कर रही है। सीतारमण ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के संबंध में कहा है कि करों की संरचना के बारे में जीएसटी परिषद फैसला लेगी। वित्त मंत्री ने कहा कि अंतत: करों को और अधिक तार्किक होना ही है।

अमेजन ने वीडियो गेम की जगह डिलीवर किया कंडोम, मांगनी पड़ी माफ़ी

अपने नए कैंपेन के जरिए Flexi Personal Loan के साथ सुविधाजनक तरीके से ऋण को प्रोत्साहन दे रहा है बजाज फिनसर्व

सोने के दामों में एक फीसद की गिरावट, 1000 रुपए सस्ती हुई चांदी