सिविल सर्विसेज मुख्य परीक्षा 2016 के परिणाम घोषित
सिविल सर्विसेज मुख्य परीक्षा 2016 के परिणाम घोषित
Share:

नई दिल्ली. बड़े होकर आईएएस अफसर बनने का ख्वाब बहुत लोग देखते है, और इसके लिए मेहनत भी खूब करना होती है. बता दे की संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विसेज मुख्य परीक्षा 2016 का परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया है. सफल कैंडिडेट का इंटरव्यू यानि की पर्सनालिटी टेस्ट 20 मार्च से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है. मुख्य परीक्षा बीते वर्ष तीन से नौ दिसंबर तक आयोजित की गई थी. संघ लोक सेवा आयोग के अनुसार, इंटरव्यू के समय पास कैंडिडेट को उम्र, शैक्षिक योग्यता और अन्य दस्तावेजों की मूल प्रति पेश करना जरुरी होगी.

बता दे की यह इंटरव्यू दिल्ली के यूपीएससी कार्यालय में होगा, कैंडिडेट को इंटरव्यू की तारीख और समय व्यक्तिगत तरीके से नहीं दिया जाएगा. इस संबंध में जानकारी यूपीएससी के वेबसाइट पर प्राप्त की जा सकती है, वेबसाइट से इंटरव्यू लेटर डाउनलोड नहीं कर पाएं, उन्हें यूपीएससी कार्यालय से लेटर या फोन के जरिए संपर्क करने के लिए कहा गया है.

यूपीएससी ने कहा कि इंटरव्यू के समय और तारीख में बदलाव की कोई गुंजाईश नहीं है इसे बदलने के आग्रह को स्वीकार नहीं किया जाएगा. यूपीएससी हर वर्ष आइएएस, आइएफएस और आइपीएस के अधिकारियों के चयन के लिए सिविल सर्विसेज परीक्षा का आयोजन करता है, यह परीक्षा प्रारंभिक, मुख्य और इंटरव्यू तीन स्तरों पर होती है.

ये भी पढ़े 

आने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं की करें तैयारी और पाएं सफलता

बैंक ऑफ़ बड़ौदा- Specialist Officer के लिए 23 फरवरी को होगा एग्जाम -कॉल लेटर करें डाउनलोड

एक नजर फिर सामान्य ज्ञान पर -सफलता के लिए सहायक होगें ऐसे प्रश्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -