तीन दशक बाद कश्मीर में खुले सिनेमाहॉल, मचा बवाल
तीन दशक बाद कश्मीर में खुले सिनेमाहॉल, मचा बवाल
Share:

जम्मू: जम्मू कश्मीर में सिनेमा प्रेमियों की प्रतीक्षा अब समाप्त हो गई है। कश्मीर में तीन दशकों के पश्चात् आज पहली बार मल्टीप्लेक्स खुल गया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर में इस मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन किया। इसके उद्घाटन के साथ-साथ कश्मीर के लोगों को तीन दशकों के पश्चात् पहली बार मल्टीप्लेक्स पर फिल्म देखने का अवसर प्राप्त हुआ है। किन्तु कश्मीर की धरती पर मल्टीप्लेक्स खुलने का यह मार्ग उतना सरल नहीं था। इससे पहले भी कई बार कश्मीर में सिनेमा हॉल खोलने की कोशिश की गई लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। 

वही आज श्रीनगर में जो पहला मल्टीप्लेक्स खुला है, उसमें सबसे पहले आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा फिल्म नजर आ रही है, जिसे उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी दर्शकों के साथ बैठकर देख रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, श्रीनगर में INOX द्वारा तैयार किए गए इस मल्टीप्लेक्स में तीन मूवी थिएटर तथा एक फूड कोर्ट होगा। यहां 520 लोग एक साथ बैठकर फिल्म देख सकेंगे। फिलहाल, दिन में प्रातः 9 बजे से लेकर शाम 6 बजे के बीच तीन शो चलाने की रणनीति है। बाद में दर्शकों के आँकड़े को देखकर इसमें परिवर्तन किए जाएंगे।

कश्मीर में खुलने जा रहे सिनेमा हॉल को लेकर हंगामा भी जारी है। AIMIM प्रमुख ओवैसी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि कश्मीर में सिनेमा हॉल खोले जा रहे हैं किन्तु प्रत्येक शुक्रवार को श्रीनगर की जामिया मस्जिद को बंद कर दिया जाता है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आपने शोपियां एवं पुलवामा में सिनेमा हॉल खोल दिए किन्तु प्रत्येक जुमे को श्रीनगर की जामिया मस्जिद बंद क्यों रहती हैं। कम से कम दोपहर के मैटिनी शो के समय तो उन्हें बंद नहीं करें। कश्मीर में सिनेमा हॉल खोले जाने को लेकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बताया कि हम शीघ्र ही जम्मू कश्मीर के प्रत्येक जिले में इस प्रकार के मल्टीपर्पस सिनेमा हॉल का निर्माण करेंगे। जल्द ही अनंतनाग, बांदीपोरा, गांदरबल, डोडा, राजौरी, पुंछ एवं किश्तवाड़ में इस प्रकार के सिनेमा हॉल का निर्माण किया जाएगा। 

पीएम ने अपने उद्बोधन में कई बार लिया इंदौर का नाम, मोदी ने की महापौर भार्गव की तारीफ

स्कूल पर हुआ हवाई हमला, देखते ही देखते बिछ गई बच्चों की लाशें

'दीदी, उस औरत को मत छोड़ना...', वीडियो भेजकर फंदे से झूला युवक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -