स्कूल पर हुआ हवाई हमला, देखते ही देखते बिछ गई बच्चों की लाशें
स्कूल पर हुआ हवाई हमला, देखते ही देखते बिछ गई बच्चों की लाशें
Share:

म्यांमार से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है यहाँ सेना के हेलीकॉप्टरों ने एक विद्यालय और एक गांव पर हमला कर दिया। इस हमले में 7 बच्चों सहित 13 व्यक्तियों की मौत हो गई है। इसके अतिरिक्त कई के घायल होने की भी खबर है। स्कूल प्रशासन एवं एक सहायता कर्मी ने सोमवार को यह खबर दी। कहा जा रहा है कि इस हमले में 15 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। देश के दूसरे सबसे बड़े शहर मंडाले से तकरीबन 110 किलोमीटर दूर तबायिन के लेट यॉट कोन गांव में शुक्रवार को यह हमला हुआ।

विद्यालय की एक प्रशासक ने कहा कि गांव के उत्तर में मंडरा रहे चार में से दो एमआई-35 हेलीकॉप्टर ने मशीनगनों एवं भारी हथियारों से विद्यालय पर हमला करना आरम्भ कर दिया तो वह विद्यार्थियों को भूतल पर स्थित कक्षाओं में सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का प्रयास करने लगा। उन्होंने कहा कि विद्यालय में 6 विद्यार्थियों की मौत हो गई एवं पास के एक गांव में 13 वर्षीय एक लड़के का भी गोली मारकर क़त्ल कर दिया गया।

आपको बता दें कि फरवरी 2021 में म्यांमा में सेना की तरफ से किए गए तख्तापलट के पश्चात् से वहां के हालात निरंतर खराब होते जा रहे है। म्यांमार में भी श्रीलंका एवं पाकिस्तान जैसे आर्थिक संकट की स्थिति बनती जा रही हैं। यहां भी विदेशी मुद्रा भंडार में तेजी से कमी आई है। फरवरी 2021 के तख्तापलट के पश्चात् पश्चिमी देशों की तरफ से लगे प्रतिबंधों की वजह से इसका विदेशी ऋण बढ़ गया है तथा कोरोना महामारी ने देश की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह से प्रभावित किया है।

'दीदी, उस औरत को मत छोड़ना...', वीडियो भेजकर फंदे से झूला युवक

VIDEO! टॉयलेट में खाने के लिए मजबूर खिलाड़ी, परोसे गए कच्चे चावल

गीत-संगीत की सुरमयी शाम में तबले व शास्त्रीय तान की जुगलबंदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -