'ईसाई बन जाओ वरना..', कमलनाथ के गढ़ में कौन चला रहा अवैध धर्मान्तरण का रैकेट ?
'ईसाई बन जाओ वरना..', कमलनाथ के गढ़ में कौन चला रहा अवैध धर्मान्तरण का रैकेट ?
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा जिले में ईसाई धर्मांतरण के मामले सामने आए हैं। छिंदवाड़ा के तामिया ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले कई गाँवो में अवैध धर्मांतरण का खेल खेला जा रहा है, अब तक कई लोग इसकी चपेट में भी आ चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, छिंदवाड़ा जिले में ईसाई मिशनरी बहुत सक्रिय है। मिशनरी के लोग गाँव-गाँव जाकर भोले-भाले जनजातीय समाज के लोगों को बहलाने-फुसलाने के साथ ही कई किस्म का प्रलोभन देकर उन्हें ईसाई बना रहे हैं। यहाँ तक कि जो लोग धर्मांतरण करने से इनकार कर रहे हैं, उन्हें जान से मारने की धमकियाँ भी मिल रही है।

छिंदवाड़ा में धर्मांतरण कराए जाने को लेकर तामिया ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले गाँवों के लगभग 60-70 लोगों ने तामिया थाना जाकर बड़े स्तर चल रहे धर्मांतरण को लेकर शिकायत दी है। धर्मांतरण को लेकर शिकायत दर्ज कराने वाले जनजातीय समुदाय के लोगों का कहना है कि दमुआ के 12 नंबर में रहने वाले एक ईसाई व्यक्ति द्वारा ग्राम पंचायत बाराचोमडी, झापिया सहित आसपास के अन्य गाँवो के लोगों को बड़ी संख्या में ईसाई बना रहा है। तामिया थाने पहुँचे शिकायतकर्ताओं ने यह भी कहा है कि प्रत्येक बुधवार जनजातीय समाज के लोगों को उपचार से लेकर पैसों सहित अन्य तरह का लालच देकर उनका धर्म बदला जा रहा है।

बता दें कि यह पहली दफा नहीं है, जब कमलनाथ के क्षेत्र में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। ग्रामीणों का कहना है कि इससे पहले भी जिले में हो रहे धर्मांतरण को लेकर शिकायत दी गई थी, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जनजातीय बहुल्य क्षेत्र तामिया, जुन्नारदेव, बिछुआ और हर्रई में पहले भी धर्मांतरण के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, इसी साल अप्रैल में ही तामिया ब्लॉक के सांगाखेड़ा देलखारी में भी धर्मांतरण हुआ था, जिसके बाद हिंदूवादी संगठनों ने शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, शिकायत के बाद धर्मांतरित हुए जनजातियों ने वापस हिन्दू धर्म अपना लिया था।

फिर दिल्ली कूच की तैयारी में किसान, जंतर-मंतर पर महापंचायत.., हिरासत में टिकैत

खाटू श्याम सड़क मार्ग पर महिला श्रद्धालु को वाहन ने मारी टक्कर, मौत

बढ़ते तापमान से परेशान चीन, जारी किया गया रेड अलर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -