ब्लड ग्रुप देखकर अटैक कर रहा कोरोना ! जानिए किसे है सबसे अधिक खतरा
ब्लड ग्रुप देखकर अटैक कर रहा कोरोना ! जानिए किसे है सबसे अधिक खतरा
Share:

नई दिल्‍ली: आपका ब्लड ग्रुप क्या है? क्योंकि यह कोरोना का जानलेवा वायरस ब्लड ग्रुप देखकर अटैक कर रहा है. हम आपको डरा नहीं रहे, चाइना के क्‍लीनिकल रिसर्चरों द्वारा की गए दावे के बारे में बता रहे हैं. चाइनीज़ रिसर्च के अनुसार,  ब्लड ग्रुप A वाले कोरोना के लिए अधिक रिस्क पर हैं और ब्लड ग्रुप O वाले सबसे कम रिस्क पर हैं. 

ये अध्ययन 2173 लोगों पर की गई है और चीन में इस किस्म की ये पहली स्टडी है. यह अध्ययन वुहान के रेनमिन अस्‍पताल, जिनिंतान अस्‍पताल और शेनजेन हॉस्पिटल में किया गया है. चीन की रिसर्च मैगजीन MedRxiv में ये स्टडी प्रकाशित हुई है. चीन के सबसे प्रतिष्ठित अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भी इसे प्रकाशित किया है. इस बारे में वुहान के सेंट माइकल अस्‍पताल में तैनात डॉ प्रदीप चौबे कहते हैं कि ऐसा अध्ययन हुआ है और देखने में आया है कि ब्लड ग्रुप A वाले अधिक संदिग्‍ध हैं.

उन्होंने कहा की मान लीजिए कि यहां खड़े 32 लोग एक ब्लड ग्रुप के हैं. अगर उन्हें एक साथ फीसदी में देखें तो 100 होंगे अब इसमे से 37% A ग्रुप वालों को कोरोना की आशंका है." अध्ययन में खुलासा हुआ है कि ब्लड ग्रुप B और AB का कोरोना के प्रति अलग से कोई विशेष व्यवहार नहीं देखा गया, मगर ब्लड ग्रुप O कोरोना के चपेट में कम आए. 

कोरोना के खौफ से 'डिजिटल पेमेंट' में आया उछाल, नोटों को छूने से डर रहे लोग

'कोरोना' के कहर से टूटा सोना बाज़ार, डिमांड में आई 75 फीसद गिरावट

कोरोना के कारण Go Air ने रद्द की इंटरनेशनल फ्लाइट्स, जा सकती है कई कर्मचारियों की नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -