'कोरोना' के कहर से टूटा सोना बाज़ार, डिमांड में आई 75 फीसद गिरावट
'कोरोना' के कहर से टूटा सोना बाज़ार, डिमांड में आई 75 फीसद गिरावट
Share:

नई दिल्ली: कोरोनो वायरस का प्रकोप अब भारतीय इंडस्ट्री पर नज़र आने लगा है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इस जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते कहर से देश में जेम्स एंड ज्वेलरी व्यवसाय अपनी चमक खोता जा रहा है. हर दिन बढ़ रहे मामलों से ज्वेलरी उद्योग की डिमांड 75 फीसदी तक गिर गई है. अब देशभर में केवल 20-25 फीसदी ही कारोबार हो रहा है.

ऑल इंडिया जेम एंड ज्वैलरी डोमेस्टिक काउंसिल के अध्यक्ष अनंत पद्मनाभन ने बताया है की, 'ज्वेलरी की दुकानों में ग्राहकों की तादाद लगातार कम हो रही है. भय के इस माहौल में रिटेलर्स सिर्फ 20-25 फीसदी कारोबार कर रहे हैं. अनंत पद्मनाभन ने कहा है कि कि कोरोना वायरस (COVID-19) के कहर के कारण लोगों में भय का माहौल है. इसके साथ ही, एहतियात के तौर पर सरकार ने मॉल, सिनेमाघर और अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों को बंद कर दिया है. अब सिर्फ बुनियादी आवश्यकता वाले सामानों की ही खरीदारी हो रही है.

लाला जुगल किशोर ज्वेलर्स के डायरेक्टर तान्या रस्तोगी के मुताबिक, देश के जेम्स एंड ज्वेलरी इंडस्ट्री में डिमांड मुख्यत शादियों की वजह से आती है. किन्तु कोरोनो वायरस की वजह से इस तरह के आयोजन रद्द हो रहे हैं. इससे शादी की खरीदारी बंद हो गई है.

कोरोना के कारण Go Air ने रद्द की इंटरनेशनल फ्लाइट्स, जा सकती है कई कर्मचारियों की नौकरी

कोरोना की मार से फिर बिखरा बाज़ार, 1300 अंक टूटा सेंसेक्स

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ उतार-चढ़ाव ? यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -