ताइवान के उत्तरी हवाई क्षेत्र को बंद करेगा चीन

ताइवान के उत्तरी हवाई क्षेत्र को बंद करेगा चीन
Share:

सूत्रों के अनुसार 16 से 18 अप्रैल तक चीन ताइवान के उत्तर में हवाई क्षेत्र को बंद करने की योजना बना रहा है। इस कदम से क्षेत्र में उड़ानों में देरी हो सकती है। चीन और ताइवान के विदेश मंत्रालयों से टिप्पणी के अनुरोध को तुरंत पूरा नहीं किया गया। स्थिति की संवेदनशीलता के कारण, चीन के बाहर चार अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर रॉयटर्स से बात की, जिन्होंने कहा कि प्रतिबंध ताइवान के उत्तरी उड़ान सूचना क्षेत्र (एफआईआर) को बाधित करेगा और वे प्रतिबंधों के पीछे के तर्क से अनजान थे।

ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग-वेन की कैलिफोर्निया में अमेरिकी हाउस स्पीकर केविन मैकार्थी के साथ हाल ही में हुई बैठक के जवाब में, बीजिंग ने स्व-शासित ताइवान के आसपास कई दिनों का सैन्य प्रशिक्षण समाप्त कर दिया है। स्थिति की सीधी जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, उड़ान प्रतिबंध का पूर्वोत्तर एशिया और दक्षिण पूर्व एशिया के बीच 60% से 70% उड़ानों, ताइवान और दक्षिण कोरिया के बीच उड़ानों, जापान और उत्तरी अमेरिका के बीच उड़ानों और ताइवान और ताइवान के बीच उड़ानों पर प्रभाव पड़ेगा।

उड़ान जोखिमों पर सलाह देने वाली विमानन उद्योग की सहकारी संस्था ओपीएसग्रुप के अनुसार, पिछले साल अगस्त में चीनी सैन्य अभ्यास के दौरान लागू किए गए पूर्व प्रतिबंधों के कारण क्षेत्र में महत्वपूर्ण उड़ान जिससे कुछ पायलटों को एक्स्ट्रा फ्यूल रखना पड़ा ops ग्रुप उद्योग सहकारी जो उड़ान जोखिमों पर सलाह प्रदान करता है।

वरिष्ठ रूसी सैन्य जासूस का ईमेल हैक

2050 तक बदल जाएगा दुनिया का नक्शा...बदल जाएगी पूरी शक्ल

चीन का दावा : ताइवान राष्ट्र को "तूफानी समुद्र" में धकेला जा रहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -