WHO भी हुआ कोरोना से परेशान, प्रमुख ने कहा- वायरस भी ले सकता है महामारी का रूप
WHO भी हुआ कोरोना से परेशान, प्रमुख ने कहा- वायरस भी ले सकता है महामारी का रूप
Share:

नई दिल्ली: दुनिया भर के देश तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर काफी परेशान है. वहीं अब इस मुद्दे पर WHO भी काफी गंभीर हो गया है. इस बीच WHO (डब्ल्यूएचओ) प्रमुख टेड्रोस अदनोम गेब्रेयसस ने कहा कि भले ही कोरोना वायरस का चीन के बाहर धीमी गति से फैल रहा है लेकिन इस बात से कोई भी इंकार नहीं कर सकता है कि कभी भी इसका प्रसार बढ़ सकता है. ये एक महामारी का रूप ले सकता है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि  इसको ध्यान में रखते हुए अभी से सचेत हो जाने की जरूरत है. इसकी गंभीरता को देखते हुए बाकी देशों को इस बीमारी से बचने के लिए मिलकर उपाय करने के लिए आगे आना चाहिए.

मिली जानकारी के अनुसार इस बीच चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 1000 के ऊपर पहुंच चुका है. चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण के अब तक 41 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है. WHO ने इस बीमारी से निपटने के लिए 67 करोड़ 50 लाख डॉलर की रकम जुटाने का लक्ष्य रखा था मगर अब तक इस लक्ष्य की प्राप्ति नहीं हो सकी है. उन्होंने तमाम देशों से इस रकम को जुटाने के लिए दान देने की अपील की है. जिससे इस लक्ष्य को पाया जा सके और वायरस से निपटने के लिए काम किया जा सके.

वहीं उनका कहना है कि अब कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपनी दस्तक दे दी है, वहां भी लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं मगर अब तक इससे निपटने के लिए किसी तरह की टीके आदि की खोज नहीं की जा सकी है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि वैज्ञानिक इसको खोजने के लिए लगे हुए हैं मगर वो कब तक इसको खोज पाएंगे, कहा नहीं जा सकता है. अभी तक कोरोना के मरीज सिर्फ चीन में ही पाए जा रहे थे मगर जब से ये बाकी देशों में मिलने लगे हैं उसके बाद से मामला गंभीर होता जा रहा है.

दिल्ली चुनाव नतीजों पर पाक मंत्री का बड़ा बयान, कहा- इस पार्टी पर मंडरा रहा हार का खतरा....

24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति ट्रंप, पत्नी मेलानिया भी रहेंगी साथ

कोरोना वायरस का मानवीय जीवन ही नहीं बल्कि व्यवसाय कारोबार भी बना शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -