24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति ट्रंप, पत्नी मेलानिया भी रहेंगी साथ
24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति ट्रंप, पत्नी मेलानिया भी रहेंगी साथ
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को दो दिवसीय भारत यात्रा पर पहुँच रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में ट्रंप का यह पहला दौरा होगा. ट्रंप के भारत दौरे को लेकर व्हाइट हाउस के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गई है और तारीखों का ऐलान भी कर दिया गया है. व्हाइट हाउस के ट्वीट में बताया गया है कि, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए भारत का दौरे पर जाएंगे.

ट्वीट में यह भी बताया गया है ट्रंप का यह दौरा अमेरिका-भारत की रणनीतिक साझेदारी को और सशक्त करेगी और अमेरिकी और भारतीय लोगों के बीच मजबूत और स्थायी बंधन को प्रकट करेगी. इस यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी मौजूद रहेंगी. ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का गुजरात दौरा भी प्रस्तावित है. आपको बता दें कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दो बार भारत की यात्रा की थी. ओबामा पहली बार 2010 में भारत आए थे उसके बाद 2015 में वे एक बार फिर भारत यात्रा पर आए थे.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने की चर्चा के साथ ही गुजरात जाने की भी चर्चा आरंभ हो चुकी है. ट्रंप के दौरे को लेकर गुजरात सरकार ने तैयारियां भी आरंभ कर दी हैं. बताया जा रहा है कि अहमदाबाद के मोटेरा इलाके में उपस्थित सरदार पटेल स्टेडियम जो कि विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, उसका उद्घाटन ट्रंप के हाथों करवाया जा सकता है.

सोना-चांदी के दामों में फिर लगी आग, जानिए आज की कीमतें

आज ही निपटा लें अपने बैंकिंग से संबंधित कार्य, कल से पांच दिन तक बंद रहेंगे बैंक

Bank fail हो जाने पर क्या होगा आपकी FD और अन्य जमाओं का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -