शेपाओ माउंटेन टॉप्स.... वो इलाका जहाँ चीन ने 1975 के बाद पहली बार चलाई गोली
शेपाओ माउंटेन टॉप्स.... वो इलाका जहाँ चीन ने 1975 के बाद पहली बार चलाई गोली
Share:

नई दिल्ली: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीनी सेना ने गोलीबारी की है. बीती रात ये फायरिंग भारतीय चौकी की तरफ की गई है.   इंडियन आर्मी ने भी फायरिंग कर चीन को करारा जवाब दिया. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, फिलहाल हालात नियंत्रण में है. गोलीबारी की ये घटना पैंगोंग झील के दक्षिणी हिस्से में स्थित शेपाओ माउंटेन टॉप्स पर हुई है, जहां भारत भारत सामरिक नजरिये से बहुत मजबूत स्थिति में आ गया है और यही बात चीन को चुभ रही है. 

बीती रात चीनी सेना ने फायरिंग करते हुए शेपाओ माउंटेन टॉप्स पर कब्जा करने का नाकाम प्रयास किया. भारतीय सैनिकों ने चीन को फ़ौरन मुंहतोड़ जवाब दिया. सैनिकों ने जवाबी फायरिंग करके चीन को चेतावनी दी और अपनी पोस्ट की ओर बढ़ते चीनी सैनिकों को फौरन रोक दिया. लगातार चेतावनी देते हुए भारतीय जवानों ने कई गोलियां दागी. भारत की ओर से करारा जवाब मिलते ही चीनी सैनिकों के कदम थम गए. 

ब्लैक टॉप और हेलमेट टॉप पर कब्जे के बाद से भारतीय सेना काफी अलर्ट पर थी, जबकि चीनी फ़ौज बार बार इन दोनों चोटियों की ओर बढने का प्रयास कर रही थी. गोली चलने की घटना भी इसी कोशिश का परिणाम थी. घटना बहुंत बड़ी है और चीन की गुस्ताखी भी, क्योंकि वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर 1975 के बाद से पहली बार गोली चली है.

वीडियोकॉन लोन केस: चंदा कोचर के पति को ED ने किया गिरफ्तार

UEFA नेशंस लीग में एम्बाप्पे ने किया कमाल, एक गोल से दी स्वीडन को शिकस्त

वर्ष 2011 में इतने प्रतिशत थी साक्षरता दर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -