कोरोना वायरस का प्रकोप चीन में हुआ कम, नेशनल हेल्थ कमीशन ने किया खुलासा
कोरोना वायरस का प्रकोप चीन में हुआ कम, नेशनल हेल्थ कमीशन ने किया खुलासा
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क चीन में कोरोना वायरस का महामारी का चरम अब बीत चुका है. इसकी पुष्टि वहां के नेशनल हेल्थ कमीशन गुरुवार को कर दी है. एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में कमीशन के प्रवक्ता मी फेंग (Mi Feng) इसके संबंध में बयान जारी किया है. बता दें कि चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का प्रकोप धीरे-धीरे 122 देशों में पहुंच चुका है. दुनियाभर में करीब एक लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. इसके अलावा 4600 से ज्यादा लोगों की इस वायरस से जान जा चुकी है.

कोरोना से जूझ रहे दक्षिण कोरिया को एक और झटका, मरीजों को हो रही ये गंभीर समस्या

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है. संगठन ने इसके खतरनाक स्तर पर प्रसार और गंभीरता और इसे रोक पाने में असमर्थता पर गंभीर चिंता जताई है. चीन के अलावा इस वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा इटली प्रभावित है। इटली में कम से कम 827 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इससे संक्रमित लोगों का आंकड़ा 12 हजार के पास पहुंच चुका है. इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने पर यूरोपीय देश में राष्ट्रव्यापी पाबंदियां लगाई गई हैं. सभी खेल आयोजनों को रद करने के साथ ही स्कूलों, विश्वविद्यालयों, सिनेमाघर और संग्रहालयों भी बंद कर दिया गया है.

अगले 16 सालों तक रूस के राष्ट्रपति रह सकते हैं पुतिन, संसद में पास हुआ प्रस्ताव

देश में इसके संक्रमण को रोकने के लिए 15 अप्रैल तक सभी देशों के वीजा को निलंबित कर दिया है. वहीं अमेरिका ने एक महीने के लिए ब्रिटेन छोड़ पूरे यूरोप की यात्रा पर रोक लगा दी है. अमेरिका के 30 से ज्यादा राज्य इससे प्रभावित हो गए हैं. इसके चलते कई राज्यों ने इमरजेंसी घोषित कर दिया है.

कोरोना वायरस से निपटने के लिए इस फाइटर जेट कंपनी ने संभाला मोर्चा

कोरोना वायरस से लड़ने में सबसे अधिक कारगर है आपका साबुन, सैनिटाइजर पर बर्बाद ना करें पैसा

देश के 70 फीसद लोगों को शिकार बना सकता है कोरोना, जर्मनी की चांसलर का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -