देश के 70 फीसद लोगों को शिकार बना सकता है कोरोना, जर्मनी की चांसलर का दावा
देश के 70 फीसद लोगों को शिकार बना सकता है कोरोना, जर्मनी की चांसलर का दावा
Share:

बर्लिन: खतरनाक कोरोना वायरस की वजह से बढ़ते मौत के आंकड़े को देखते हुए दुनिया भर में दहशत का माहौल है. दुनिया में अबतक कोरोना की चपेट में आकर 4,634 लोगों की जान जा चुकी है जबकि अब भी 1,26,380 लोग कोरोना से ग्रसित हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, जर्मनी की चांसलर एंजेल मर्केल ने विशेषज्ञों के अनुमान के मुताबिक, कहा है कि देश में 70 प्रतिशत लोग कोरोना की चपेट में आ सकते हैं.

उन्होंने कहा कि जर्मनी में इस हिसाब से कोरोना से निपटने की तैयारी काफी धीरे चल रही है. उल्लेखनीय है कि जर्मनी में बुधवार तक 1,300 लोग कोरोना से ग्रसित थे. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनज़र वहां ऐसे सभी कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी गई है, जिसमें 1000 से अधिक लोगों के इकठ्ठा होने की संभावना है. एंजेला मर्केल ने बर्लिन में एक प्रेस वार्ता में कहा है कि, "कोरोना वायरस का संक्रमण निरंतर बढ़ता ही जा रहा है. इस वायरस से बचाव के लिए अभी तक कोई वैक्सीन नहीं बनी है. ऐसे में विशेषज्ञों का अनुमान है कि जर्मनी में कोरोना से 60 से 70 प्रतिशत आबादी संक्रमित हो सकती है."

उन्होंने कहा है कि हमारी प्राथमिकता है कि बढ़ते संक्रमण को कम किया जाए. ऐसे में संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए कदम ही फायदेमंद साबित हो सकते हैं. कोरोना से बचने के लिए उठाए गए कदम नाकाम नहीं होंगे. आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है.

अगले 16 सालों तक रूस के राष्ट्रपति रह सकते हैं पुतिन, संसद में पास हुआ प्रस्ताव

कोरोना से जूझ रहे दक्षिण कोरिया को एक और झटका, मरीजों को हो रही ये गंभीर समस्या

अभी 'कोरोना' से नहीं मिलेगा छुटकारा, और अधिक फैलेगा वायरस, अमेरिकी वैज्ञानिक का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -