कोरोना वायरस से निपटने के लिए इस फाइटर जेट कंपनी ने संभाला मोर्चा
कोरोना वायरस से निपटने के लिए इस फाइटर जेट कंपनी ने संभाला मोर्चा
Share:

कोरोनावायरस की चपेट में सबसे ज्यादा चीन आया है. अब दूसरे देशों को इससे निपटने के लिए मदद करने की तैयारी कर रहा है. इसको देखते हुए अपने यहां कई इंडस्ट्रीज को इसके लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सामानों का निर्माण करने के लिए लगा दिया है. जब कोरोनावायरस का प्रकोप शुरू हुआ था, उस दौरान खुद चीन में ही मास्क और अन्य जरूरी चीजें कम हो गई थी जिसको देखते हुए उसे दूसरे देशों से मास्क, सेफ्टी ड्रेस, ग्लव्स और अन्य चीजें खरीदनी पड़ी थी. 

अभी 'कोरोना' से नहीं मिलेगा छुटकारा, और अधिक फैलेगा वायरस, अमेरिकी वैज्ञानिक का दावा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दूसरे देशों ने भी इसकी गंभीरता को देखते हुए चीन को मास्क और अन्य जरूरी चीजों से मदद की थी. अब चीन में कुछ हद तक हालात सामान्य हुए हैं मगर चीन से बाहर निकलकर इस वायरस ने दूसरे देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. चीन के बाद इटली और ईरान इससे सबसे अधिक प्रभावित है. अब चीन ने अपने यहां कई इंडस्ट्रीज को कोरोनावायरस से बचाव के लिए इस्तेमाल में आने वाले उपकरणों का निर्माण करने में लगा दिया है. जिससे वो बाकी देशों को इस तरह के उपकरण मुहैया करवा सके.

कोरोना से जूझ रहे दक्षिण कोरिया को एक और झटका, मरीजों को हो रही ये गंभीर समस्या

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चीन के एविएशन इंडस्ट्री कॉरपोरेशन ऑफ चाइना (AVIC) को फिलहाल मास्क बनाने के उपकरण लगाने के निर्देश दिए गए हैं. ये कंपनी जे20 स्टील्थ फाइटर जेट विमान बनाने का काम करती है. चीन के ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार अब इस कंपनी को अपने प्लांट में मास्क बनाने का प्लांट लगाने के लिए कहा गया है. कंपनी जो प्लांट लगाएगी वहां से प्रति मिनट 100 मास्क बनाए जाएंगे.प्लांट लगाने के बाद ये कंपनी अगले कुछ माह तक 24 घंटे सिर्फ मास्क का ही निर्माण करेगी. 

कोरोना वायरस से लड़ने में सबसे अधिक कारगर है आपका साबुन, सैनिटाइजर पर बर्बाद ना करें पैसा

देश के 70 फीसद लोगों को शिकार बना सकता है कोरोना, जर्मनी की चांसलर का दावा

अगले 16 सालों तक रूस के राष्ट्रपति रह सकते हैं पुतिन, संसद में पास हुआ प्रस्ताव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -