विदेशी पत्रकारों को गंभीर रूप से परेशान कर रहा चीन: रिपोर्ट
विदेशी पत्रकारों को गंभीर रूप से परेशान कर रहा चीन: रिपोर्ट
Share:


चीन में विदेशी पत्रकारों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक समूह की एक रिपोर्ट के अनुसार, मीडिया की स्वतंत्रता "ब्रेकनेक गति" से बिगड़ रही है। फॉरेन कॉरेस्पोंडेंट्स क्लब (FCC) की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुछ मीडिया स्रोत रिपोर्ट करते हैं कि चीन में पत्रकारों को शारीरिक हमले, हैकिंग, इंटरनेट दुरुपयोग और वीज़ा इनकार का सामना करना पड़ता है।

चीनी मुख्य भूमि और हांगकांग में पत्रकारों को भी निशाना बनाया जा रहा है। एफसीसी को चीन द्वारा "अवैध संगठन" करार दिया गया है। यह बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक पर दुनिया के मीडिया फोकस के रूप में आता है, जिसकी पहले से ही झिंजियांग में कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन और हांगकांग में एक कार्रवाई के कारण जांच की जा रही है, रिपोर्ट के अनुसार।

राज्य ने विदेशी पत्रकारों को इस हद तक परेशान किया है कि कुछ संवाददाता चीन से भाग गए हैं। दूसरों को सुरक्षा उपाय के रूप में आपातकालीन निकासी रणनीति तैयार करने के लिए मजबूर किया गया है। आपको बता दें कि विदेशी पत्रकारों के चीनी सहयोगियों ने भी प्रताड़ना झेली है, अधिकारियों ने उनके परिवारों को परेशान किया है।

ऑस्ट्रेलियाई चेंग लेई और चीनी नागरिक हेज़ फैन सहित अन्य पत्रकारों को राज्य सुरक्षा जांच में शामिल होने के संदेह में एक साल से अधिक समय तक रखा गया है। 

भारी बारिश के कारण इस देश में 18 लोगों की मौत

UNRWA ने इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष से क्षतिग्रस्त गाजा में घरों की मरम्मत में मदद की

दुनिया भर में कोविड केसलोड 374.3 के पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -