भारी बारिश के कारण इस देश में 18 लोगों की मौत
भारी बारिश के कारण इस देश में 18 लोगों की मौत
Share:

 

हाल ही में ब्राजील के साओ पाउलो राज्य के गवर्नर जोआओ डोरिया ने बताया कि भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है।

डोरिया ने ट्विटर पर कहा "मैं बहुत दुख के साथ भारी बारिश से हुए नुकसान का अनुसरण कर रहा हूं। मेरे विचार और प्रार्थना 18 पीड़ितों के परिवारों  के साथ हैं। हम बचाव पर काम कर रहे हैं, और मैंने उन लोगों की सहायता के लिए संसाधनों को जारी करने को मंजूरी दी है जो प्रभावित हुए हैं।"

स्थानीय अग्निशमन विभाग का हवाला देते हुए मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस सप्ताह के अंत में तूफान के परिणामस्वरूप ग्यारह वयस्कों और सात बच्चों की मौत हो गई, और लगभग 500 परिवारों को अपने घरों को छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। फ्रांसिस्को मोराटो, फ्रेंको दा रोचा, वरज़िया पॉलिस्ता, अरुजा और एम्बु दास आर्टेस की नगर पालिकाओं में मौतें, जो सभी साओ पाउलो महानगरीय क्षेत्र में स्थित हैं, साथ ही रिबेराओ प्रेटो शहर में भी हैं।

रविवार की सुबह वरजिया पॉलिस्ता में एक दंपत्ति और उनके तीन बच्चों की मौत हो गई, जिसमें एक साल का नवजात भी शामिल है, जब पहाड़ी पर उनका घर गिर गया, जिससे उनकी मौत हो गई। इसके अलावा, जुक्वेरी नदी और रिबेराओ यूसेबियो धारा फैल गई, फ्रेंको दा रोचा के गांव में बाढ़ आ गई, जबकि बाउरू में बारिश ने सड़क के बीच में एक सिंकहोल का कारण बना।

दुनिया भर में कोविड केसलोड 374.3 के पार

इजराइल में ओमिक्रोन लहर अंत के करीब : प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट

संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्द हवाओं का अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -