UNRWA ने इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष से क्षतिग्रस्त गाजा में घरों की मरम्मत में मदद की
UNRWA ने इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष से क्षतिग्रस्त गाजा में घरों की मरम्मत में मदद की
Share:

 


फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए यूनाइटेड नेशन रिलीफ एंड वर्क्स एजेंसी ने सोमवार को कहा कि उसने मई 2021 में इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष के दौरान नष्ट हुए घरों के पुनर्वास के लिए गाजा पट्टी के निवासियों को आर्थिक मदद देना शुरू कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने बताया कि इस साल जनवरी से अप्रैल तक, 602 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त आवासों की मरम्मत और संक्रमणकालीन आश्रय नकद सहायता के माध्यम से क्षेत्र में 555 परिवारों को बनाए रखने के लिए $1.9 मिलियन दिए गए थे। यूएनआरडब्ल्यूए ने यह भी कहा कि उसके कर्मचारियों ने 1.5 मिलियन डॉलर तक की मरम्मत के लिए साइन अप करने के लिए लगभग 700 नए परिवारों से संपर्क किया है, जिसे अगले सप्ताह बैंकों के माध्यम से वितरित किया जाएगा।

मिस्र ने मई 2021 में गाजा पट्टी में युद्धविराम की मध्यस्थता की, जिसमें इजरायल और हमास के नेतृत्व वाले आतंकवादी संगठनों के बीच 11 दिनों की हिंसा समाप्त हो गई, जिसके दौरान लगभग 250 फिलिस्तीनी और 13 इजरायली मारे गए।

गाजा पट्टी में, इजरायली लड़ाकू विमानों ने दर्जनों इमारतों पर हमला किया, 1,650 घरों को नष्ट कर दिया और 60,000 अन्य को गंभीर और मध्यम क्षति पहुंचाई।

दुनिया भर में कोविड केसलोड 374.3 के पार

इजराइल में ओमिक्रोन लहर अंत के करीब : प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट

संयुक्त राज्य अमेरिका में सर्द हवाओं का अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -