चीन, मिस्र ने फिलिस्तीन को 5 लाख टीकों की आपूर्ति की
चीन, मिस्र ने फिलिस्तीन को 5 लाख टीकों की आपूर्ति की
Share:

 

काहिरा: मिस्र में चीनी दूतावास द्वारा सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, चीन और मिस्र ने महामारी के खिलाफ लड़ाई में सहायता के लिए फिलिस्तीन को कोविड -19 वैक्सीन की 500,000 खुराक प्रदान की हैं।

मिस्र के कार्यकारी स्वास्थ्य और उच्च शिक्षा मंत्री खालिद अब्देल-गफ्फार के अनुसार, मिस्र की होल्डिंग कंपनी फॉर बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स एंड वैक्सीन्स (VACSERA) और एक चीनी बायोफार्मास्युटिकल कंपनी सिनोवैक के बीच साझेदारी के माध्यम से मिस्र में स्थानीय स्तर पर टीकों का उत्पादन किया गया था। रविवार को VACSERA के मुख्यालय में दान को चिह्नित करने वाले एक समारोह में भाग लिया।

बयान में अब्देल-गफ्फार के हवाले से कहा गया, "हम चीन और मिस्र के संयुक्त उपहार के रूप में गाजा पट्टी में अपने फिलिस्तीनी भाइयों को सहायता प्रदान करने के लिए बधाई देते हैं।"

उन्होंने कहा कि मिस्र ने अब तक वैक्सीन की 30 मिलियन से अधिक खुराक का उत्पादन किया है, इसकी सुरक्षा और प्रभावकारिता का आश्वासन दिया है, उन्होंने कहा कि मिस्र ने चीन के साथ मिलकर काम किया है जब से इसका प्रकोप शुरू हुआ है।

 उन्होंने कहा"फिलिस्तीन को सहायता का यह बैच पहली बार है जब मिस्र ने मिस्र के बाहर स्थानीय रूप से निर्मित कोविड -19 टीकाकरण भेजा है।"

मिस्र में चीनी राजदूत, लियाओ लिकियांग, जो समारोह में भी मौजूद थे, ने संयुक्त दान को चीनी और मिस्र की सरकारों के बीच सहयोग में एक "नया और महत्वपूर्ण कदम" के रूप में वर्णित किया, ताकि गाजा में फिलिस्तीनियों को महामारी से लड़ने और मानवता को कम करने में सहायता मिल सके।

थाईलैंड ने बढ़ते नए संक्रमणों के बीच कोविड -19 चेतावनी स्तर को बढ़ाया

पाकिस्तान को चीन से 25 J-10C लड़ाकू विमान मिलेंगे

जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा यूक्रेन संकट पर ऑनलाइन G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -