थाईलैंड ने बढ़ते नए संक्रमणों के बीच कोविड -19 चेतावनी स्तर को बढ़ाया
थाईलैंड ने बढ़ते नए संक्रमणों के बीच कोविड -19 चेतावनी स्तर को बढ़ाया
Share:

 


ओमिक्रॉन स्ट्रेन के प्रसार से जुड़े नए संक्रमणों की संख्या में वृद्धि के बाद, थाईलैंड के कोविड -19 अलर्ट स्तर को सोमवार को दूसरे उच्चतम स्तर तक बढ़ा दिया गया।

सूत्रों के अनुसार, सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड -19 अलर्ट स्तर को 3 से बढ़ाकर 4 कर दिया, एक ऐसी श्रेणी जिसमें रेस्तरां में खाने या पीने पर प्रतिबंध लगाने और सार्वजनिक समारोहों से बचने के कानून शामिल हैं।

ओमिक्रॉन फॉर्म के तेजी से प्रसार के कारण, जो पहले से ही 90% से अधिक सक्रिय मामलों के लिए जिम्मेदार है, मंत्रालय ने भविष्यवाणी की कि आने वाले एक या दो सप्ताह में नए संक्रमणों की संख्या में वृद्धि जारी रहेगी।

थाईलैंड के सेंटर फॉर कोविड -19 सिचुएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने पिछले 24 घंटों में 18,883 नए मामले और 32 नए लोगों की मौत की सूचना दी, जिससे संक्रमण और मृत्यु की कुल संख्या क्रमशः 2.73 मिलियन और 22,656 से अधिक हो गई (सीसीएसए)।

मंत्रालय ने सभी को, विशेष रूप से 60 से अधिक और अंतर्निहित स्थितियों वाले लोगों को, जितनी जल्दी हो सके बूस्टर खुराक प्राप्त करने की सिफारिश की। सीसीएसए के मुताबिक, रविवार तक देश के करीब 7 करोड़ लोगों में से 71.1 फीसदी लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका था, जबकि 27.5 फीसदी लोगों को बूस्टर इंजेक्शन मिले थे।

जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा यूक्रेन संकट पर ऑनलाइन G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे

भारत के साथ व्यापार समय की जरूरत है: पाक प्रधानमंत्री सलाहकार

ऑस्ट्रेलिया ने लगभग 2 साल बाद अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को फिर से खोला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -