जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा यूक्रेन संकट पर  ऑनलाइन G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे
जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा यूक्रेन संकट पर ऑनलाइन G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे
Share:

टोक्यो: जापान सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा इस सप्ताह G-7 देशों की एक ऑनलाइन बैठक में भाग लेंगे, जिसमें रूस और यूक्रेन के बीच तनाव को कम करने के प्रयासों पर चर्चा होगी।

सूत्रों के अनुसार, किशिदा ने कहा कि वह G-7 और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के अन्य सदस्यों के साथ समन्वय में रूस-यूक्रेन सीमा पर समस्या को खत्म करने और अंत में समस्या को सुलझाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। "जबकि स्थिति गंभीर बनी हुई है," उन्होंने संसद में कहा, "जापान तनाव को शांत करने के लिए अन्य देशों के साथ राजनयिक प्रयास करना जारी रखेगा।"

सरकारी सूत्रों के अनुसार, किशिदा ने पिछले हफ्ते रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मौजूदा गतिरोध के लिए एक "स्वीकार्य" राजनयिक समाधान खोजने के लिए कहा और यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ एक टेलीकांफ्रेंस आयोजित की, जिसके दौरान कई प्रमुख विषयों पर चर्चा की गई।

इस बीच, मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाज़ु मात्सुनो ने गुरुवार की बैठक में किशिदा की भागीदारी की घोषणा की, जिसकी मेजबानी जर्मनी करेगा। मात्सुनो ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रशासन यूक्रेन में जापानी नागरिकों पर छोड़ने के लिए दबाव बना रहा है और ऐसा करने के लिए कदम उठा रहा है।

उन्होंने कहा कि जापानी लोगों को निकालने के अपने प्रयासों के तहत, जापान ने यूक्रेन के पास एक विमान किराए पर लिया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, आज तक यूक्रेन में लगभग 120 जापानी नागरिक थे।

भारत के साथ व्यापार समय की जरूरत है: पाक प्रधानमंत्री सलाहकार

ऑस्ट्रेलिया ने लगभग 2 साल बाद अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को फिर से खोला

यमन की सुरंग में विस्फोट होने से नौ सैनिकों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -