यहाँ हुआ कोरोना विस्फोट, सरकार ने लगाया सख्त लॉकडाउन
यहाँ हुआ कोरोना विस्फोट, सरकार ने लगाया सख्त लॉकडाउन
Share:

दुनिया में अब कोरोना की रफ्तार काफी हद तक थम चुकीं हैं, हालाँकि चीन अभी तक इस वायरस के चंगुल से आगे नहीं निकल पाया है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले कोविड के नए केस में काफी कमी आई थी और उसके बाद प्रशासन ने लॉकडाउन में ढील दे दी थी। हालाँकि अब हालात फिर बिगड़ते हुए नजर आ रहे है। आपको बता दें कि दक्षिणी चीनी शहर ग्वांगझू में लोगों की भीड़ सड़कों पर उतर गई और यहां पर लोग कोरोना पाबंदियों से ऊब चुके हैं और अब हर तरह के प्रतिबंधों से निजात चाहते हैं। इसी के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में बीते सोमवार देर रात लोगों को हाइझू जिले में एक पुलिस वाहन को पलटते हुए दिखाया गया है।

आप भी हैरान हो जाएंगे दुनिया के सबसे महंगे विश्व कप के रोचक फैक्ट्स जानकर

वहीं ग्वांगझू के एक निवासी ने कहा कि, 'कल रात वहां काफी तनावपूर्ण माहौल था। सभी लोगों ने घर के दरवाजे बंद कर लिए थे। हमारे घर से एक किलोमीटर दूर ही विरोध हो रहा था।' आपको बता दें कि बीते मंगलवार को चीन में 17,772 नए कोरोना मामले आए, जोकि एक दिन पहले सोमवार को 16,072 और अप्रैल के बाद से सबसे अधिक हैं। वहीं ग्वांगझू में कोविड-19 के अधिकांश मामले हाइझू इलाके में ही हैं। इसके पहले बीते सोमवार को ग्वांगझू में 5,000 से अधिक मामले सामने आए। इसी के साथ अन्य प्रांतों के सैकड़ों प्रवासी मजदूर हाइझू जिले के कपड़ा उद्योग में काम करते हैं।

आपको बता दें कि सख्त लॉकडाउन के कारण उनके सामने रोजी-रोटी का खतरा मंडरा रहा है और वो बार-बार इसे हटाने की मांग कर रहे हैं। आपको जानकारी दे दें कि अधिकारियों ने अक्टूबर के अंत में दर्जनों रिहायशी इलाकों की पहचान करते हुए पाबंदियां लगा दी हैं। वहीं बीते सोमवार को जिले के लगभग दो-तिहाई हिस्से को कवर करने वाले लॉकडाउन के आदेश को बुधवार रात तक के लिए बढ़ा दिया गया।

NIA से संबंधित 4 संदिग्धों के घर पुलिस की छापेमारी, बरामद हुए कैश-इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस

दीवार फांदकर भाभी के कमरे में घुसा देवर, फिर जो हुआ जानकर सन्न रह जाएंगे आप

जहीर संग शादी करने जा रहीं हैं सोनाक्षी सिन्हा!, यूजर्स बोले 'दूसरी श्रद्धा बनने वाली हैं एक्ट्रेस'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -